- छह हजार पार्टिसिपेन्ट में सिर्फ 450 युवक ही पास कर सके फिजिकल टेस्ट

KANPUR : सेना भर्ती रैली में संडे को उन्नाव जिले के युवक भी खास दमखम नहीं दिखा पाए। हालत यह रही कि चार हजार ने फिजिकल फिटनेस का टेस्ट दिया लेकिन सिर्फ 11 फीसदी यानी 450 युवक ही पास हो सके। अभी पास हुए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट होना बाकी है।

रविवार सुबह से ही धूप की तेजी बढ़ने लगी। पार्टिसिपेन्ट्स की रेस सुबह सात बजे से शुरू हुई। कुल 7 हजार रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कराए गए थे, जिसमें छह हजार अभ्यर्थी टेस्ट देने आए। 10 चक्रों में हुई रेस में करीब 18 फीसदी युवक ही रेस में क्वालीफाई हो सके। बाद में इनमें कई सीना कम होने पर बाहर कर दिए गए। आखिर में पास होने वाले अभ्यर्थियों का आंकड़ा मात्र 450 ही रहा।

2686 ने फिजिकल टेस्ट पास किया

भर्ती निदेशक (लखनऊ) कर्नल दीपक शर्मा ने बताया कि इस बार भर्ती में युवा बेहद कमजोर साबित हुए। जितनी उम्मीद की जा रही थी, उससे पास होने वाले युवकों की संख्या काफी कम रही। 9 दिन की सैनिक भर्ती में करीब 4600 युवाओं ने फिजिकल टेस्ट पास किया। अब इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले पार्टिसिपेन्ट की लिखित परीक्षा लखनऊ में होगी।

टैम्पो वालों से भिड़े अभ्यर्थी

टेस्ट में असफल होने के बाद लौट रहे उन्नाव के युवकों का 10 नंबर कैंटीन के पास टैम्पों वालों से विवाद हो गया। मामला मारपीट तक पहुंच गया।

भर्ती का यह रहा आंकड़ा

बांदा-चित्रकूट - 700 पास

फतेहपुर - 601 पास

गोण्डा - 400 पास

औरेया - 668 पास

कन्नौज - 400 पास

कानपुर देहात - पास

उन्नाव - 450 पास