LUCKNOW :

सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में आए एक युवक ने शुक्रवार दोपहर गोल्फ क्लब चौराहे पर खुदकुशी का प्रयास किया। उसने अपनी कनपटी में तमंचा सटा कर खुद को गोली मारने की धमकी दी। पुलिस ने युवक को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह पत्नी और ससुराल वालों से काफी परेशान है। इसी परेशानी से निजात पाने के लिए वह सीएम से मिलकर मदद की गुहार लगाना चाहता था।

 

गोल्फ क्लब चौराहे पर रोका था पुलिस ने

एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बाराबंकी के रामनगर के रानी मोहल्ले निवासी प्रमोद सोनी उर्फ नीरज फेरी लगाकर चांदी के पायल बेचता है। शुक्रवार दोपहर करीब 11.35 बजे वह कालीदास मार्ग पर सीएम से मिलने पहुंचा। गोल्फ क्लब चौराहे के पास लगी बेरीकेडिंग पर सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोक लिया। प्रमोद ने सुरक्षा कर्मियों से कहा कि उसे सीएम से मिलकर जरूरी बात करनी है। उसे आगे भेजने से पहले गौतमपल्ली थाने के एचसीपी राजेंद्र सोनकर और कांस्टेबल मिथलेश शर्मा उसकी तलाशी लेने लगे।

 

बातों में उलझाकर पुलिस ने दबोचा

प्रमोद उर्फ नीरज ने अचानक बैग से तमंचा निकाल लिया। पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते कि प्रमोद ने कनपटी पर सटाकर खुदकुशी की धमकी देने लगा। प्रमोद ने धमकाया कि अगर उसे सीएम से मिलने नहीं दिया गया तो वह खुद को गोली मार लेगा। पुलिस कर्मियों ने विरोध किया तो प्रमोद ने पुलिस कर्मियों पर तमंचा तान दिया। पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए प्रमोद को बातों में फंसाकर उसे दबोच लिया। उसके पास से 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

 

सुरक्षा एजेंसियों ने दो घंटे की पूछताछ

प्रमोद को पकड़ कर गौतमपल्ली थाने लाया गया। एसओ अंबर सिंह ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस, एटीएस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी गौतमपल्ली थाने पहुंचे और पूछताछ शुरू की। करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई।

 

पत्नी से चल रहा था विवाद

सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रमोद के पिता का नाम केशव राम सोनी है। वर्ष 2012 में प्रमोद की शादी गोंडा के मनकापुर की रहने वाली रेनू से हुई थी। उनकी तीन साल की बेटी नेहारिका है। वर्ष 2015 से पति पत्नी में झगड़ा होने लगा। इस पर रेनू उसे छोड़कर मायके में रहने लगी। प्रमोद के मुताबिक वह कई बार उसे लेने ससुराल गया। उसके परिजनों ने उसे भेजने से इंकार कर दिया। 2016 में उसने कोर्ट में विदाई के लिए वाद भी दायर किया था। रेनू ने मनकापुर थाने में उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना व घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसी से परेशान होकर वह मदद की गुहार लगाने सीएम के पास आया था।