एक माह के भीतर दोबारा नए यमुना पुल के पिलर पर चढ़ा युवक

जननी सुरक्षा का 15 सौ रुपया नहीं दिला पा रहे अधिकारी

ALLAHABAD: नैनी के नए

जननी सुरक्षा के तहत मिलने वाले 15 सौ रुपए का मामला है। इस पैसे को पाने के लिए एक माह के भीतर दूसरी बार एक युवक ने शुक्रवार को दूसरी बार अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। नए यमुना पुल पर चढ़े युवक ने अफसरों से सवाल किया कि वह जिये या फिर जान दे दे। इसके साथ ही यह सवाल भी खड़ा हो गया कि क्या प्रशासन इतना लाचार है कि अपने हक के लिए किसी को जिंदगी दांव पर लगानी पड़ रही है और इसके बाद भी उसे न्याय नहीं मिल रहा है।

सीएचसी कौंधियारा का भ्रष्टाचार

कौंधियारा क्षेत्र के करमा गांव का रहने वाला लक्ष्मी शंकर यादव कौंधियारा सीएचसी में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ महीनों आवाज उठा रहा है। उसका कहना है कि सीएचसी में बच्चों के टीकाकरण से लेकर जन्म प्रमाण पत्र तक बनाने में सुविधा शुल्क लिया जा रहा है। यहां तक कि उसको भी जननी सुरक्षा के तहत मिलने वाला लाभ नहीं दिया गया। इस बात को लेकर वह 19 सितम्बर को नैनी स्थित नए यमुना पुल के पिलर पर चढ़ गया था। तब एसडीएम करछना ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन आश्वासन पर अमल नहीं हो सका। इस कारण उक्त युवक शुक्रवार को फिर यमुना पुल पहुंच गया और पिलर पर चढ़कर हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान पुल पर तमाशबीनों की भीड़ लग गयी। हंगामे की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे एसडीएम करछना सुशील मिश्रा ने मशक्कत के बाद युवक को समझाया तो वह नीचे उतरा।

------

लक्ष्मी शंकर यादव ने जो भी आरोप लगाए हैं उनकी जांच चल रही है। मामला काफी पुराना है इसलिए देर हो रही है। जल्द ही जांच प्रक्रिया समाप्त कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुशील मिश्रा, एसडीएम करछना