AGRA (26 March): थाना मलपुरा के गांव धनौली में युवक की मौत पर पत्‍‌नी सहित पड़ोसी और उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगा है। परिजनों ने पड़ोसी से मृतक की पत्‍‌नी के अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। परिजनों ने इस मामले में थाना मलपुरा में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

तीन साल पहले ही गए मलपुरा

मूल रूप से ट्रांसपोर्ट नगर का रहने वाला 41 वर्षीय देवेंद्र कुमार पुत्र दुर्गा प्रसाद वर्तमान में पत्‍‌नी व दो बेटे, दो बेटियों के साथ विकास नगर धनौली, मलपुरा में रहता था। वह तीन साल पहले ही यहां पर आया था। वह सैल्समैन का काम करता था। परिजनों का आरोप है कि तीन साल पहले ही बस्ती में रहने वाले एक युवक से उसकी पत्‍‌नी के संबंध हो गए।

होली के बाद की मारपीट

होली वाले दिन देवेंद्र टीपी नगर स्थित मकान पर आया था। उधर देवेंद्र उसके धनौली स्थित मकान पर पहुंच गया और उसकी पत्‍‌नी से होली खेली। इस बात की जानकारी देवेंद्र को हुई तो उसने विरोध किया। आरोप है कि पड़ोसी अपने दोस्तों के साथ आया और देवेंद्र से मारपीट की। 15 मार्च को इस मामले में ऑनलाइन शिकायत की गई बाद में वह एसएसपी के सामने पेश हुआ था। बाद में समाज के लोगों ने मामले में समझौता करा दिया।

रात में मिली मौत की सूचना

पत्‍‌नी मायके गई थी। उसे ससुराल आने के लिए मना किया गया लेकिन फिर भी वह 24 मार्च को आ गई। शनिवार की रात 12:30 बजे देवेंद्र के चचेरे भाई धर्मपाल सिंह को देवेंद्र की मौत की खबर मिली। जब वह घर पर गए तो उसका शव चारपाई पर पड़ा था। पत्‍‌नी ने बताया कि पति ने लोहे के जाल पर रस्सी डाल कर सुसाइड कर लिया। जबकि परिजनों का कहना था कि उसे किसी ने नीचे उतारते नहीं देखा और न ही किसी पड़ोसी ने उसे उतारा।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मामले में भाई धर्मपाल ने पत्‍‌नी सहित पड़ोसी व उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि बच्चों ने बताया कि मम्मी पापा को खींचती हुई ले जा रही थी। मात्र पत्‍‌नी का फंदे से पति को उतारना परिवार के गले नहीं उतर रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। एसओ थाना मलपुरा अनिल कुमार के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग आई है।