बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम, पुलिस जांच में जुटी

ALLAHABAD: मिर्जापुर जनपद से आकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले एक छात्र ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी लॉज में रहने वाले को हुई तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस की छानबीन में पता चला है छात्र ने प्रेम प्रसंग के चलते यह कदम उठाया है। पुलिस को कमरे की तलाशी में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने कमरे से मिले मोबाइल व टैब को कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

दो साल पहले आया था शहर

मिर्जापुर जनपद के जिगना थाना क्षेत्र के चडेरू गांव का रहने वाला अमन पुत्र इंद्र प्रकाश पांडेय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। वह करीब दो साल पहले शहर आया था। तिलक नगर अल्लापुर में मिश्रा लॉज में किराए का कमरा लेकर रहता था। उसके साथ प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले पिता इंद्र प्रकाश भी रहते हैं। शुक्रवार को इंद्र प्रकाश किसी काम से हंडिया गए थे। इसी दौरान उसने रस्सी का फंदा बनाया और फांसी पर लटक गया। रात करीब आठ बजे पिता को घटना की जानकारी हुई तो रोना पीटना मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे, चौकी प्रभारी अल्लापुर धर्मेद्र कुमार ने कमरे की तलाशी भी ली। पता चला कि कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। दोस्तों के बीच चर्चा रही कि अमन दूर के रिश्ते में लगने वाली एक लड़की से प्रेम करता था। लड़की शादी करने का दबाव भी बना रही थी, लेकिन अमन अभी इसके लिए तैयार नहीं था।

प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। घटना की जांच की जा रही है। मौके से मोबाइल और टैबलेट मिला है। इसके जरिए असलियत तक पहुंचने की कोशिश है।

-राजकुमार शर्मा

एसओ जार्जटाउन