कमरा बंद कर युवक ने खुद को मारी गोली, आन द स्पॉट मौत

पत्‍‌नी, बच्चों के साथ मायके गई थी, घरवालों से हुआ था झगड़ा

अपनों से झगड़कर अपने कमरे में गया था तब किसी ने नहीं सोचा था कि उसके दिमाग में क्या खुराफात चल रही है। खुद को गोली मार लेगा? इसकी तो किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। लेकिन, सच सामने आया तो सब सन्नाटे में आ गए। पत्‍‌नी को विधवा और बच्चों को अनाथ बनाने से पहले उसने कुछ सोचा क्यों नहीं? यह सवाल घटना के बाद स्पॉट पर पहुंचे हर किसी कि जुबान पर था।

हथिगवां की घटना

घटना नवाबगंज के हथिगहां की है। मृतक का नाम हरिओम पांडेय उर्फ राजू उर्फ पप्पू था। पहले वह छोटी-मोटी चोरियों में पकड़ा जा चुका था। उसके पिता की करीब दस साल पहले हत्या हो चुकी है। 2011 में शादी होने के बाद दो बच्चे हुए तो हरिओम ने अपने को बदल डाला। अपराध से किनारा कर लिया और प्रापर्टी डीलिंग के बिजनेस से जुड़ गया। इससे गृहस्थी चलाने की समस्या दूर हो गई थी। पुलिस दरवाजा तोड़कर उसके कमरे में पहुंची और तलाशी ली तो उसके जेब से नशीली गोलियां व मौके पर एक कारतूस मिला।

नवाबगंज हथिगहां का है केस

स्थानीय लोगों के अनुसार हरिओम का परिवार इन दिनों यहां नहीं था। पत्‍‌नी, बच्चों को लेकर मायके गई हुई हैं। शुक्रवार की रात वह घर लौटा तो उसका परिवार के सदस्यों से विवाद हुआ था। पारिवारिक समस्या के चलते कहासुनी अक्सर होती थी लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि मामला आज कितना गंभीर होने जा रहा है। गोली चलने की आवाज सुनने के बाद परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो पड़ोसी पहुंचे। सबने मिलकर दरवाजा तोड़ा और अंदर घुसे तो पता चला कि पप्पू की मौत हो चुकी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कमरे के अंदर बिस्तर पर खून से लथपथ उसकी लाश पड़ी थी। तमंचा भी वहीं पड़ा था। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। खबर पाते ही नवाबगंज एसओ मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मौके का पुलिस ने मुआयना किया। एसओ के मुताबिक घटना स्थल से एक कारतूस व मृतक की जेब से कुछ नशे की गोलियां बरामद की गई हैं। दूर शाम पोस्टमार्टम के बाद बॉडी घर पहुंच गई लेकिन अंतिम संस्कार नहीं हुआ था क्योंकि बहन नहीं पहुंची थी।