-बालू लदे ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार की हुई मौत

-आक्रोशित लोगों ने किया रोड जाम

-इस साल सिटी में अब तक की है आठवीं बड़ी वारदात

-नो इंट्री की टाइमिंग में फेरबदल का भुगतना पड़ रहा खामियाजा

JAMSHEDPUR: दिन में हेवी व्हीकल्स की इंट्री लोगों की जान की दुश्मन बन रही है। ट्यूजडे की सुबह सिदगोड़ा थाना एरिया स्थित भुइयांडीह लिट्टी चौक के पास बालू लदे एक ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया और रोड जाम भी कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। आए दिन हो रहे रोड एक्सीडेंट की रोकथाम के लिए कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं।

ट्रक ने मारी ठोकर

जानकारी के मुताबिक एस कालिंदी बाइक से कहीं जा रहे थे। इस बीच भुइयांडीह लिट्टी चौक के पास बालू लदे एक ट्रक ने उन्हें ठोकर मार दी। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। वे लोग आरोपी ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई और एस कालिंदी के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

इस महीने की दूसरी घटना

इसी रोड पर स्टेट के सीएम रघुवर दास का घर है। इस रोड से हेवी व्हीकल्स की आवाजाही रहती है। इससे पहले भी विद्यापतिनगर निवासी अविनाश कुमार की सीएम रेसिडेंस से थोड़ी दूरी पर ही रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस महीने इस रोड पर यह दूसरी घटना है।

लोगों को हुई परेशानी

हेवी व्हीकल्स की किश्तों में सिटी में इंट्री व निकासी का भी लोगों पर असर पड़ रहा है। ट्यूजडे को मानगो गोलचक्कर के पास लंबा जाम लगा। इससे लोगों को आने-जाने में काफी प्रॉब्लम हुई। लोग करीब दो घंटे तक जाम में फंसे रहे। लोगों की इस परेशानी की फिक्र ट्रांसपोर्टर्स और कॉरपोरेट सेक्टर को तो नहीं है। एडमिनिस्ट्रेशन भी इस ओर से आंखें मूंदे हुए है।

<द्गठ्ठद्द>क्कड्डह्यह्ल द्धद्बह्यह्लश्रह्मब्

ो इंट्री पर लगी थी रोक

29 जनवरी 2014 को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा दिन में हेवी व्हीकल की इंट्री पर रोक लगाई गई थी। बाद में कंपनियों व ट्रांसपोर्टर्स के प्रेशर में आकर उन्हें दो अगस्त से दोपहर 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक हेवी व्हीकल्स के परिचालन की छूट दी गई।

नो इंट्री का नया समय

एक बार फिर से डिस्ट्रिक्ट एडिमिनिस्ट्रेशन द्वारा हेवी व्हीकल्स को दिन में रोड पर दौड़ने की छूट दे दी गई है। 20 जनवरी से सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक हेवी व्हीकल्स के परिचालन की छूट दे दी गई है। इसके अलावा रात में 10 बजे की जगह 11 बजे से सुबह छह बजे तक हेवी व्हीकल्स को आने-जाने की परमीशन है।

For your information

इस महीने अब तक हुए रोड एक्सीडेंट

एक जनवरी -टेल्को थाना एरिया स्थित डीलर हॉस्टल के पास बाइक की ठोकर से बच्ची की मौत।

दो जनवरी -बाइक से गिरने के कारण कदमा निवासी युवक की टीएमएच में ट्रीटमेंट के दौरान मौत।

चार जनवरी -सिदगोड़ा थाना एरिया स्थित विद्यापति नगर निवासी अविनाश कुमार की एग्रिको गोलचक्कर के पास ट्रक की चपेट में आकर हुई मौत।

पांच जनवरी -डिमना-पटमदा रोड पर पिक अप वैन की टक्कर से बाइक सवार इंद्रजीत सिंह की मौत। वे उषा मार्टिन इम्प्लाई थे।

छह जनवरी -सुंदरनगर के पास बस की चपेट में आकर युवक की मौत।

आठ जनवरी -भुइयांडीह गोलचक्कर के पास ट्रेलर की चपेट में आकर सिंचाई विभाग के क्लर्क जय प्रकाश मुंडा की मौत। वे चाईबासा के रहने वाले थे।

नौ जनवरी -साकची थाना गेट के पास अज्ञात व्हीकल की चपेट में आकर महिला की मौत।