-बीएचयू के इंटर फैकल्टी यूथ फेस्टिवल 'स्पंदन-2016' का आयोजन एक से पांच मार्च तक

-उद्घाटन में अभिषेक बच्चन तो समापन समारोह में राजू श्रीवास्तव होंगे चीफ गेस्ट

VARANASI

बीएचयू के इंटर फैकल्टी यूथ फेस्टिवल 'स्पंदन-ख्0क्म्' का आयोजन एक से पांच मार्च तक किया जा रहा है। दो मार्च को एम्फीथियेटर ग्राउंड पर कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह होगा। इस समारोह की खासियत फेमस एक्टर अभिषेक बच्चन होंगे। जबकि पांच मार्च को होने वाले समापन समारोह में बतौर चीफ गेस्ट फेमस कामेडियन राजू श्रीवास्तव शामिल हो रहे हैं। स्पंदन की तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को बीएचयू के वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह बातें सामने आयीं।

चेकिंग के बाद मिलेगी एंट्री

कोऑर्डिनेटर प्रो। वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी ने बताया कि स्पंदन में बीएचयू के सभी फैकल्टीज, इंस्टीट्यूट व एफिलिएटेड कॉलेजेज की ब्0 टीमें शामिल हो रही हैं। स्पंदन के विविध कार्यक्रम एंफीथियेटर ग्राउंड सहित कुल सात स्थानों पर होंगे। सभी स्टूडेंट्स के आईडी कार्ड की चेकिंग करने के बाद ही उन्हें समारोह स्थल में प्रवेश दिया जायेगा। किसी भी बाहरी व्यक्ति के समारोह स्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं है। अभिभावकों व अन्य आमंत्रित लोगों के लिए आमंत्रण पत्र दिया जायेगा। व्यवस्था बनाये रखने के लिए बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों के अलावा पुलिस की भी मदद ली जायेगी। मीटिंग में रजिस्ट्रार डॉ। केपी उपाध्याय, फाइनेंस ऑफिसर अभय कुमार ठाकुर, डीन ऑफ स्टूडेंट्स प्रो। एमके सिंह सहित यूनिवर्सिटी के अधिकारी मौजूद थे।

बॉक्स

मोरारी बापू करेंगे रामकथा वाचन

मीटिंग में बताया कि शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी के आग्रह पर 8 मार्च ख्0क्म् मंगलवार को दिन में क्क् बजे प्रख्यात कथावाचक मोरारी बापू एम्फीथियेटर ग्राउंड पर रामकथा का वाचन करेंगे। इस आयोजन में टीचर्स, स्टूडेंट्स, ऑफिसर्स, स्टाफ के अलावा शहर के लोग भी शामिल हो सकते हैं।