>RANCHI: झारखंड युवा महोत्सव अभिव्यक्ति के दूसरे दिन रविवार को खेलगांव में डांस, चित्रकला, फोटोग्राफी, नाटक, रंगोली, स्क्रिप्ट राइटिंग और वाद-विवाद हुई। डांस में शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य और समकालीन नृत्य का आयोजन हुआ। इसमें राज्य के विभिन्न जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। क्लासिकल डांस में भारत नाट्यम, फोक डांस में छऊ डांस, आदिवासी डांस, राजस्थानी डांस, प्राचीनकालीन डांस और समकालीन डांस प्रस्तुत किया गया। कलासिकल डांस में जज पैनल में सोमा बोस, मालविका मुखर्जी और लोकनृत्य व समकालीन नृत्य में सुरोजित जोश और रवीश रंजन थे। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का आज समापन होगा।

कला भवन में नाट्य कला की प्रतियोगिता हुई। इसमें पलामू, साहेबगंज, दुमका, कोडरमा समेत अन्य जिलों से आए प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। नाटक के माध्यम से समाज को बुराईयों से अच्छाईयों की ओर जाने के लिए प्रेरित किया। नाट्य कला में एकांकी, लोक नाटक, जनजातीय नाटक और माइम प्रस्तुत किया गया। इसके साथ ही रंगोली प्रतियोगिता में म्0, चित्रकला में क्क्0 और कोलाज में ख्भ् लोगों ने पार्टिसिपेट किया।

दूसरे दिन धनबाद के स्टूडेंट्स ने लहराया परचम

इसमें रंगोली में मारवाड़ी कॉलेज रांची के मोहित चौधरी फ‌र्स्ट, धनबाद के प्रशांत कुमार सेकेंड और हजारीबाग की अनुवाला थर्ड रहीं। कोलाज में धनबाद के ऋषभ पासवान फ‌र्स्ट, धनबाद के विजय मोदक सेकेंड और रांची के अंकित कुमार थर्ड रहे। आन द स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता में देवघर के सुशांत फ‌र्स्ट, धनबाद के बबलू कुमार सेकेंड और धनबाद के ही निशांत कुमार थ्ार्ड रहे।

चैंबर भवन में सिक्का मेला चार को

चार मार्च को चैंबर भवन में एक अनोखा मेला लग रहा है। बुधवार की दोपहर क्ख् बजे से लेकर शाम ब् बजे के बीच चैंबर सदस्यों के लिए आईसीआईसीआई बैंक सिक्के का मेला लगा रहा है। इसमें एक, दो, पांच और क्0 रुपए के सिक्कों का वितरण किया जाएगा। चैंबर अध्यक्ष रतन मोदी और सचिव पवन शर्मा ने बताया कि कई दिनों से व्यवसायियों की मांग थी कि हमलोगों को चेंज का बहुत प्रॉब्लम होता है, हमें सिक्के प्रोवाइड कराए जाएं। उनकी मांगों को लेकर ही मेला लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक बिजनेस मैन को एक बैग ही सिक्का दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिक्का मिलने के बाद से शहर में चेंज का प्रॉब्लम खत्म हो जाएगा। बिजनेस मैन चैंबर कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।