- मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की घटना, हत्यारोपियों के घर भड़की भीड़ ने की तोड़फोड़

-पड़ोसी महिला से अवैध संबंध, फोन करके घर बुलाया था, युवक के हाथ बांध डंडों से की थी पिटाई

-पुलिस कस्टडी में घायल युवक की मौत, समय पर पहुंच जाती पुलिस तो नहीं होती मौत

Meerut : मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि महिला ने प्रेमी को घर पर बुलाकर हत्या करा डाली। सुबह जिला अस्पताल में पुलिस की कस्टडी में युवक की मौत के बाद परिजनों ने हत्यारोपियों के घर पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। जैसे-तैसे हत्यारोपी उग्र भीड़ के चंगुल से छूटकर फरार हुए तो वहीं पुलिस के देर से पहुंचने से लोगों में आक्रोश है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

प्री प्लान था पूरा घटनाक्रम

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में डिस्टलरी रोड स्थित गली नं। 12 कासमपुर में प्रह्लाद सिंह का परिवार रहता है। पड़ोस में राजू सैनी पुत्र मक्खन सैनी का परिवार रहता है। राजू की पत्‍‌नी लक्ष्मी के प्रह्लाद सिंह के बेटे 25 वर्षीय नरेंद्र कुशवाह उर्फ सोनू के लंबे समय से अवैध संबंध हैं। इसको लेकर दोनों परिवारों में रंजिश भी है, किंतु इस रंजिश का लक्ष्मी और सोनू के संबंधों पर फर्क नहीं पड़ा। लक्ष्मी के पति राजू और सोनू का कई बार झगड़ा भी हुआ। स्थानीय के मुताबिक शनिवार रात्रि लक्ष्मी का देवर और राजू का छोटा भाई अभिषेक सोनू के घर पहुंचा और उसे लक्ष्मी के इशारे पर चुपचाप घर से बुला लाया। घर में घुसते ही राजू और अभिषेक दोनों भाइयों ने सोनू को दबोच लिया और हाथ बांध दिए।

चोर-चोर का शोर

दोनों भाइयों ने सोनू की जमकर पिटाई कर रहे थे तो दूसरी ओर सोनू की मां शांति देवी हत्यारोपियों के चंगुल से बेटे को छुड़ाने के लिए दरवाजा पीट रही थी। आरोपियों ने इसी बीच घर से बाहर निकलकर चोर-चोर का शोर मचाया, आरोप लगाया कि सोनू उसके घर चोरी करने आया था, इसके दो साथी फरार हो गए हैं, जबकि इसे पकड़ लिया है। पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो राजू सैनी और भाई अभिषेक बाइक पर बैठाकर सोनू को थाने ले गए।

अस्पताल में हुई मौत

पुलिस सात बजे सोनू को मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल ले गई, जहां इमरजेंसी में सोनू ने दम तोड़ दिया। सोनू की मौत की जानकारी पर परिजनों ने गुस्से में आकर राजू सैनी के घर में हमला बोल दिया। बामुश्किल पूरा परिवार मौके से घर को छोड़कर भागा। सोनू के परिवार की भीड़ ने घर के अंदर जमकर तोड़फोड़ और आग लगा दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। साथ ही भीड़ को घर से निकालकर उस पर ताला जड़ दिया।