मोहल्ले में रहने वाले लड़की के परिजनों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप

मामले में युवक के परिवार वालों ने तीन को नामजद करते हुए दर्ज कराई एफआईआर

ALLAHABAD: नैनी के चकदाउद नगर में बुधवार की रात एक युवक को मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या प्रेम संबंध के कारण की गई है। मामले में मोहल्ले के तीन लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है।

रात दस बजे शुरू हुई मारपीट

नैनी के चकदाउद नगर मोहल्ले में बंशीलाल पटेल की हलवाई की दुकान है। उनके पांच बच्चों में जीतू (17) दूसरे नम्बर पर था। वह पिता के साथ ही दुकान पर रहता था। परिजनों के अनुसार बुधवार की रात लगभग दस बजे वह किसी काम से घर से निकला। थोड़ी ही दूर गया था कि आरोपियों ने पकड़ लिया और लात घूसों से पिटाई शुरू कर दी।

सुबह बिस्तर पर पड़ी थी लाश

लोगों ने बीचबचाव कर जीतू को छुड़ाया तो वह घर आ गया। उसकी मां मंसा देवी ने जब उसकी हालत देखी तो डाक्टर के पास चलने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया और अपने कमरे में जाकर सो गया। सुबह बंशीलाल बेटे को उठाने पहुंचे तो उसकी मौत हो गई थी। मौत की जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया। मां मंसा देवी दहाड़ मारकर रोने लगी। रोने की आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

पहले भी हुई थी मारपीट

जीतू की मौत को लेकर पिता बंशीलाल ने बताया कि जीतू का मोहल्ले में ही रहने वाली एक किशोरी के साथ प्रेम संबंध था। ये बात किशोरी के परिजनों को पता चली तो उन्होंने एक साल पहले भी जीतू के साथ मारपीट की थी। मोहल्लों वालों की दखल के बाद मामला शांत हो गया था। बुधवार की रात एक बार फिर लड़की के घर वालों ने जीतू के साथ मारपीट की।

परिजनों के आरोप और तहरीर के आधार पर तीन नामजद व अज्ञात में महिला समेत अन्य के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कृष्ण गोपाल सिंह, इंस्पेक्टर, नैनी थाना