- कृष्णानगर एरिया में वारदात से सनसनी

- भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

LUCKNOW :

कृष्णानगर एरिया में बीती रात कमरे में सो रहे युवक की अज्ञात बदमाशों ने ईट से कूचकर हत्या कर दी और उसका शव बेड के नीचे फेंककर फरार हो गए। सुबह छोटा भाई कमरे का दरवाजा खुला देख वहां पहुंचा। कमरे में बेड के नीचे उसकी लाश पड़ी देख इसकी सूचना भाइयों व बहनोई को दी। बहनोई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

छूट गई थी नौकरी

कृष्णानगर निवासी सर्वेश श्रीवास्तव (40) अपने चार भाइयों अशोक, राजेश, सुनील व संकेत और तीन भाभियों के साथ रहता था। वह एक निजी टेलीकॉम कंपनी में प्रमोटर पद पर नौकरी करता था। पर, कुछ दिनों पहले कंपनी में छंटनी के चलते उसकी नौकरी चली गई। तभी से वह बेरोजगार था। सर्वेश के छोटे भाई संकेत के मुताबिक, उनके बड़े भाई आलमबाग डिपो में क्लर्क राजेश का कमरा मकान के दूसरे हिस्से में है। बीती रात राजेश ने संकेत से कहा कि उनकी नाइट शिफ्ट में ड्यूटी है, इसलिए वह उनके कमरे में सो जाए। जिसके बाद संकेत उनके कमरे में जाकर सो गया।

कमरे में बिखरा था खून

सोमवार सुबह जब संकेत अपने कमरे पर वापस लौटा तो बगल में स्थित सर्वेश के कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। वह कमरे के भीतर पहुंचा और लाइट ऑन की। लेकिन, वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए। कमरे में चारों ओर खून बिखरा हुआ था और सर्वेश की लाश खून से लथपथ बेड के नीचे पड़ी हुई थी। यह देख संकेत बदहवासी में चीखने लगा। उसने फौरन इसकी सूचना भाइयों अशोक, राजेश, सुनील व पड़ोस में रहने वाले बहनोई बालगोविंद को दी। बालगोविंद ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला। सर्वेश का मुंह किसी वजनी चीज से बेरहमी से कूचा गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। वहीं, भाई राजेश की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

आखिरी बार भाई ने देखा था

मौके पर पहुंची पुलिस को अशोक ने बताया कि रविवार दोपहर सर्वेश गैलरी मे कुर्सी पर बैठा था। जिस पर उन्होंने उससे कहा कि वह खाली क्यों बैठा रहता है, कोई काम क्यों नहीं करता। इसके बाद सर्वेश अपने कमरे में चला गया और अशोक नौकरी पर चले गए। इसके बाद उसे किसी ने भी नहीं देखा।

किसी को नहीं लगी भनक

सर्वेश के कमरे में बगल में ही उसके भाईयों सुनील, अशोक और संकेत के कमरे हैं। बीती रात सर्वेश की किसी वजनी चीज से मुंह कूचकर हत्या कर दी गई लेकिन, हैरानी की बात है कि पड़ोस के कमरों में सो रहे उसके भाईयों व भाभियों को इसकी भनक तक न लग सकी। हत्या का पता भी तब चला जब मकान के दूसरे हिस्से से वापस लौटे छोटे भाई संकेत ने खून से लथपथ लाश देखी।

करीबी पर हत्या का शक

शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने हत्या के पीछे किसी करीबी पर हत्या का शक जताया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि मृतक सर्वेश के करीबी रिश्तेदार की पत्नी से नजदीकी संबंध थे। आशंका है कि इसी के चलते उसकी हत्या की गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।