-पुलिस ने मेधावी स्टूडेंट कृष्ण बिहार का बरामद किया सुसाइड नोट

-सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर पांच की घटना

-सागर बाबू के मकान में किराए पर रहता था युवक

RANCHI: सोमवार की सुबह सुखदेवनगर थाना पुलिस ने इंद्रपुरी रोड नंबर पांच में रहनेवाले 30 वर्षीय युवक कृष्ण बिहारी का शव बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें परिवार को कोट करते हुए लिखा गया है कि नौकरी नहीं मिलने के कारण वह मौत को गले लगा रहा है। थाना प्रभारी राजीव रंजन ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच कर मामले की जानकारी ली है।

2007 से रह रहा था रांची में

कृष्ण बिहारी के दोस्तों ने बताया कि कृष्ण बिहारी 2007 से ही रांची में रह रहा था। वह अमरूद बगान स्थित बीआईटीटी में पढ़ता था और यहां रहकर एक अदद नौकरी की तलाश में था। पर, पढ़ाई में तेज होने के बावजूद उसे कहीं भी नौकरी नहीं मिली। कृष्ण बिहारी पहले भी बेगुसराय में रह रहे अपने माता-पिता को ऐसे लेटर लिख चुका है। लेकिन, जब उसके दोस्तों ने मना किया, तो वह ऐसे लेटर लिखना बंद कर दिया था। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। वहीं, आत्महत्या की घटना को लेकर कॉलोनी के लोगों में दहशत है।

फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी लेने वालों को सजा

सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी लेनेवाले दो लोगों राजकुमार और एके उपाध्याय को पांच-पांच वर्ष की सजा सुनाई है। इस मामले में आर अस्थाना की अदालत ने 18 जून को हुई सुनवाई में दोनों को दोषी पाया था।

मालूम हो कि सिटी में फर्जीवाड़े का धंधा जोरों पर है। कभी फर्जी संस्थान बेरोजगार युवकों को चूना लगाते हैं, तो कभी युवक ही फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी पा लेता है।