- यूपीसीए में बढ़ा मेरठ का कद, एमडीसीए के पदाधिकारी को मिला बड़ा पद

- पिछले दो सालों से यूपीसीए की डेवलपमेंट कमेटी के मेंबर

Meerut : यूपी की क्रिकेट में मेरठ का कद लगातार बढ़ता जा रहा है। पहले मेरठ के क्रिकेटर्स का दबदबा और अब यूपीसीए में भी मेरठ की दखल बढ़ गई है। मेरठ कॉलेज में प्रोफेसर एमडीसीए और बीसीसीआई में काफी सालों से जुड़े युद्धवीर सिंह को यूपीसीए में ज्वाइंट सेकेट्री बना दिया गया है। ये निर्णय यूपीसीए की आम सभा में सर्वसम्मति से लिया गया। इससे पहले युद्धवीर सिंह यूपीसीए की डेवलपमेंट कमेटी के मेंबर थे।

एमडीसीए में खुशी की लहर

इस खबर के आने के बाद मेरठ डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन में काफी खुशी लहर दौड़ गई। एमडीसीए के पदाधिकारियों ने एक-एक कर युद्धवीर सिंह को बधाईयां दी। एमडीसीए के कोच संजय रस्तोगी ने इस मौके पर कहा कि ये मेरठ के क्रिकेट के लिए काफी गौरवशाली क्षण है। मेरठ की यूपीसीए में पैंठ इस बात तो दर्शाता क्रिकेट में मेरठ की ताकत लगातार बढ़ रही है।

होगा मेरठ के प्लेयर्स को फायदा

यूपीसीए में मेरठ की मौजूदगी मेरठ के खिलाडि़यों को सीधा फायदा पहुंचाएगी। मेरठ के यूपी अंडर-19 में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो रणजी टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। ऐसे में उनके लिए और भी चांस बढ़ जाएंगे। साथ ही ये संयोग ही कहा जाएगा कि मेरठ के ही प्रवीण कुमार यूपी रणजी टीम का कप्तान भी बनाया गया है। ऐसे में मेरठ के खिलाडि़यों के हौंसले और भी बुलंद हो गए हैं।

मेरे लिए काफी गौरव की बात है कि मुझे यूपीसीए ने मौका दिया। ज्वाइंट सेकेट्री के पद पर रहते हुए मैं निस्वार्थ भाव से क्रिकेट की सेवा करूंगा और नए और अच्छे टैलेंट को यूपी की टीम और उसके बाद इंडियन टीम में चयन राने में मदद करूंगा।

- युद्धवीर सिंह, ज्वाइंट सेकेट्री, यूपीसीए

ये मेरठ के लिए दोगुनी खुशी का दौर है। मेरठ के ही प्रवीण कुमार रणजी टीम के कप्तान बने और आज युद्धवीर सिंह को यूपीसीए का ज्वाइंट सेकेट्री चुन लिया गया। इसका फायदा मेरठ की क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों को मिलेगा।

- संजय रस्तोगी, क्रिकेट कोच, एमडीसीए