तो क्या युवराज के नजर में धोनी से बेहतर कप्तान हैं कोहली, कहा 'धोनी को मिली सेट टीम'

By: Mukul Kumar | Publish Date: Tue 13-Feb-2018 04:00:21   |  Modified Date: Tue 13-Feb-2018 04:06:20
A- A+
तो क्या युवराज के नजर में धोनी से बेहतर कप्तान हैं कोहली, कहा 'धोनी को मिली सेट टीम'
भारतीय क्रिकेट टीम के जबरदस्त बल्लेबाज युवराज सिंह भले ही अभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वे घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान के उन्होंने कहा है कि विराट कोहली और एमएस धोनी बतौर कप्तान एक दूसरे से बिलकुल अलग हैं। धौनी के कप्तानी में पूरी टीम सेट थी, वहीं कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया में एक बदलाव बड़ा देखा गया है।

धौनी को मिली सेट टीम
दरअसल, मीडिया से बातचीत के दौरान क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि 'कोहली धौनी से बिलकुल अलग हैं। धोनी बेहद शांत रहते हैं, वहीं विराट का तेवर जरा सा आक्रामक है। आकड़े बताते हैं कि कोहली बतौर कप्तान बहुत अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। जहां तक धोनी का सवाल है, उनके पास बिलकुल अनुभवी खिलाड़ी थे, जो मैच विनर थे। जब वह कप्तानी करने आए, उस वक्त टीम बिलकुल सेट थी। वहीं, विराट की अगुआई में टीम में काफी परिर्वतन हुआ है।'

Ind vs Sa क्या इस मैच के बाद टीम इंडिया आकड़े बदलने में होगी कामयाब!

युवराज ने की विराट की तारीफ

इसके बाद युवराज ने कोहली की तारीफ़ करते हुए यह भी कहा कि 'कोहली खुद बहुत फिट हैं, इसलिए वह फिटनेस पर जोर देते हैं। पीछले टीम की तुलना में खिलाड़ी अब अधिक फिट हैं। हालांकि, ऐसा बहुत जरूरी है क्योंकि आज के स्पोर्ट्स की यही मांग है। विराट 2019 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अपनी फिटनेस और खानपान के अनुशासन से टीम को सही दिशा में ले जा रहे हैं।

ख़राब फॉर्म के चलते युवराज टीम से बाहर
वैसे तो युवराज सिंह भारतीय टीम के जबरदस्त बल्लेबाज हैं, लेकिन हाल के सालों में भारतीय टीम के लिए उनका ख़ास प्रदर्शन नहीं देखा गया। इसी खराब फॉर्म के चलते इन दिनों उन्हें भारतीय टीम से बाहर रखा गया है। बहरहाल वे घरेलु क्रिकेट में अपना हाथ आजमाते नजर आ रहे हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में इशान ने सात छक्के लगाकर तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk