क्रिकेट इतिहास का इकलौता क्रिकेटर, जिसे सबसे अलग तरीके से आउट दिया गया

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Tue 14-Nov-2017 12:13:56
A- A+
क्रिकेट इतिहास का इकलौता क्रिकेटर, जिसे सबसे अलग तरीके से आउट दिया गया
क्रिकेट में किसी बल्‍लेबाज को आउट करने के तमाम तरीके हैं। कोई कैच, तो कोई बोल्‍ड या एलबीडब्‍ल्‍यू हो जाता है। सोचिए अगर एक बल्‍लेबाज गेंद को बिना छुए उसे छोड़ देता है, फिर भी उसे आउट करार दिया जाए तो क्‍या होगा। ऐसा ही अनोखा आउट इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है...

युवराज ने शेयर कराया है वीडियो
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने इंस्‍टाग्राम एकाउंट पर बीते दिनों एक वीडियो पोस्‍ट किया। जिसमें एक मैच होता दिख रहा और बल्‍लेबाज गेंद छोड़ देता है फिर भी अंपायर उसे आउट दे देता है। युवी के इस वीडियो पोस्‍ट के बाद लोगों ने तरह-तरह के कमेंट करने शुरु कर दिए। किसी को भी समझ नहीं आया आखिर ऐसा क्‍या हुआ कि बल्‍लेबाज को आउट दिया गया जबकि उसने न तो हाथ से न बैट से, न ही पैड पर गेंद को टच किया। अंपायर के इस तरह आउट दिए जाने के बाद एक बहस सी छिड़ गई है।

 



2007 में खेला गया था यह मैच
यह मुकाबला केनिंग्टन ओवल पर सरे और ब्रेडफोर्ड लीड्‍स यूनिवर्सिटी के बीच खेला गया था। इस वीडियो में आउट होते हुए नजर आने वाले बल्लेबाज थॉमस मेरिलट हैं। उन्हें मोहम्मद अकरम की गेंद पर आउट दिया गया और सरे के विकेटकीपर थे जॉन बैटी।

इसलिए आउट दिया गया बल्‍लेबाज
यह एक प्रदर्शनी मैच का वीडियो है। उस मैच की शर्त यह थी कि अगर किसी ओवर की ऐसी दो गेंदें जो खेली जा सकती थीं, लेकिन बल्लेबाज बिना कोई शॉट खेले उन गेंदों को छोड़ देता है, तो अंपायर उस बैट्समैन को आउट दे सकता है।और इसी वजह से वीडियो में दिख रहे बल्लेबाज को आउट दिया गया।

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk