- स्कूटी का मालिक साइकिल स्टैण्ड पर खड़ा करके चला गया था

- जू की झाडि़यों और खतरनाक जानवरों के बाड़ों में भी ढूढ़ा गया

KANPUR : साइकिल स्टैण्ड पर खड़ी एक स्कूटी ने जू कर्मचारियों की रात बर्बाद कर दी। पूरी रात कर्मचारी स्कूटी मालिक की तलाश में जू के अंदर झाडि़यों व खतरनाक जानवरों के बाड़ों को खगालते रहे, फिर भी स्कूटी के मालिक का पता नहीं चल सका।

बात बुधवार की है। शाम को जब जू देखने आए सभी दर्शक चले गए, तो वहों साइकल स्टैण्ड पर एक सफेद रंग की स्कूटी (यूपी-78 सीएच- 6411) खड़ी रह गई। इसको देख कर साइकिल स्टैण्ड संचालक ने जू के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी। कर्मचारी भी इस खबर पर भौचक रह गए। उन्हें लगा कि जू के अंदर ही इस स्कूटी का मालिक रह गया है। यह भी माना गया कि इस स्कूटी को कोई युवती लेकर आई थी।

किसी अनहोनी की आशंका में स्कूटी के ऑनर की ढुढ़ाई शुरू की गई। जू के अंदर जंगल की झाडि़यों में देखा गया। वहां कुछ पता न चलने पर कर्मचारियों को लगा कि कहीं किसी जानवर ने उन्हें अपना शिकार तो नहीं बना लिया। इसकी जांच के लिए टाइगर, तेंदुआ और मगरमच्छ के बाड़ों में भी देखा गया। पूरी रात कर्मचारी टॉर्च लेकर स्कूटी मालिक को तलाशते रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला।

सुबह करीब सात बजे कर्नलगंज का रहने वाला ओमशंकर दत्ता जू में पहुंचा और साइकिल स्टैण्ड वाले से अपनी स्कूटी मांगी। स्कूटी मालिक के आने पर जू के निदेशक भी वहां आ गए और युवक को जमकर फटकारा। उक्त युवक ने बताया कि वह स्कूटी को स्टैण्ड पर खड़ा करके अपने एक मित्र राजीव प्रताप सिंह के साथ कार पर बैठकर चला गया था। लौटने में रात हो जाने की वजह से वह स्कूटी उठाने नहीं आया। डांटने के बाद उक्त युवक को स्कूटी देकर वहां से भगा दिया गया।