- गुलरिहा के ग्राहक सेवा केंद्र पर तीन बदमाशों का धावा

- संचालक, सहयोगी को दुकान में कर दिया था बंद

GORAKHPUR: गुलरिहा बाजार में पूर्वाचल ग्रामीण बैंक सेवा केंद्र पर धावा बोलकर बदमाशों ने एक लाख 60 हजार रुपए नकदी लूट ली। गुरुवार दोपहर करीब सवा 12 बजे हुई वारदात से सनसनी फैल गई। संचालक को दुकान में कैद करके नकदी लेकर फायरिंग करते हुए बदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एसएसपी और एसपी नॉर्थ ने घटनास्थल का निरीक्षण करके बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारियों ने फायरिंग की तस्दीक नहीं की है।

तमंचा लेकर सेंटर पर पहुंचे बदमाश

पुलिस लाइंस में रहने वाले संजय कुमार देवरिया जीआरपी में दीवान हैं। उनके बेटे आदित्यराज गुलरिहा कस्बे में ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। गुरुवार दोपहर करीब सवा 12 बजे आदित्य अपने सेंटर पर पहुंचे। तभी तीन अन्य युवक भी आ गए। आते ही दो युवकों ने असलहा निकाल लिया। संचालक की कनपटी पर तमंचा सटाते हुए काउंटर में रखी नकदी निकालकर काउंटर पर रखने को कहा। करीब एक लाख 60 हजार रुपए निकालकर आदित्य ने बाहर रख दिया। बैग में रुपए भरकर बदमाशों ने आदित्य और उनके सहयोगी प्रभुनाथ का मोबाइल छीन लिया। दोनों को दुकान में बंद करके आराम से बाहर निकल गए।

खिड़की से चिल्लाकर मांगी मदद

बदमाशों के भागने पर आदित्य और उनके सहयोगी प्रभुनाथ ने शोर मचाना शुरू किया। शटर बंद होने से उनकी आवाज किसी तक नहीं पहुंच सकी। इसलिए उन लोगों ने खिड़की के रास्ते से मदद मांगी। बाहर से शटर खोलकर लोगों ने दोनों को बाहर निकाला। दीवान के बेटे के ग्राहक केंद्र पर लूट की सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने बदमाशों का सुराग लगाना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि हाफ पैंट पहने बदमाशों ने हवा में गोली भी चलाई। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। एसएसपी शलभ माथुर ने घटनास्थल का निरीक्षण करके मामले की जानकारी ली।

देर रात तक भटकती रही पुलिस टीम

ग्राहक सेवा केंद्र में हुई वारदात ने पुलिस की पेशानी पर बल ला दिया। बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम गुलरिहा क्षेत्र के कई गांवों में भटकती रही। देर शाम लूट के एक मोबाइल फोन की लोकेशन मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम सक्रिय हो गई। देर रात तक बदमाशों के बारे में कोई ठोस जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी। बदमाशों के हुलिया, उनकी बाइक और वारदात के तौर-तरीकों के आधार पर पुलिस हवा में तीर चलाती रही।

वर्जन

बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस जांच में जुटी है।

- रोहित सिंह सजवाण, एसपी नॉर्थ