- फिरोजाबाद में रची गई थी लूट की साजिश

- नौकर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

LUCKNOW:

महानगर स्थित न्यू हैदराबाद में रहने वाले कारोबारी जगदीश अग्रवाल उनकी पत्नी शीला और नाती लक्ष्य को जहरीला पदार्थ देकर लूट की साजिश रचाने वाले नौकर और उसके साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अल्पेक्स नाम की 30 गोलियां खाने में मिलकर दी थीं। उनका इरादा घर में रखे 10 लाख रुपये चोरी करने का था। आरोपियों के पास से 30 अल्पेक्स की गोलियां भी मिली हैं।

खाने में मिलाई गोलियां

एसपी टीजी हरेंद्र कुमार ने बताया कि कारोबारी के परिवार के साथ हुई इस घटना में शनिवार को ही पुलिस ने नौकर फिरोजाबाद निवासी वंश को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि इस साजिश में उसके दो साथी फिरोजाबाद निवासी मुकेश और नंदू भी शामिल हैं। इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों ने बताया कि इन्होंने खाने में नींद की दवा की 30 गोलियां मिलाई थीं।

देर से हुआ असर

नौकर वंश ने लक्ष्य के दूध में भी यहीं गोलियां मिलाई थीं। इस दवा की गोलियों से बुजुर्ग दंपत्ति तो बेहोश हो गए थे। लेकिन लक्ष्य पर इसका असर देर से हुआ। इसके चलते आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए।

फिरोजाबाद में रची थी साजिश

इंस्पेक्टर महानगर विकास पांडेय ने बताया कि पूरी घटना की साजिश वंश ने रची थी। आरोपी कारोबारी की बेटी रीना की फिरोजाबाद फैक्ट्री में काम करता था। रीना ने तीन माह पहले उसको लखनऊ माता पिता की देखभाल के लिए भेजा था। काम के दौरान उसकी नजर यहां आलमारी में रखे 10 लाख रुपये पर पड़ी। इसके बाद वह फिरोजाबाद गया। वहां उसने इस बारे में अपने साथी हिस्ट्रीशीटर मुकेश को जानकारी दी। मुकेश ने नंदू के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया।

फिरोजाबाद से मंगवाई थी दवा

13 जुलाई को मुकेश और नंदू फिरोजाबाद से अल्पेक्स की गोलियां लेकर लखनऊ आए और यह गोलियां वंश को दी। शुक्रवार रात वंश ने सब कुछ प्लान के अनुसार किया। दवा का असर बुजुर्ग दम्पति को तो हो गया पर लक्ष्य को असर देर से हुआ। इस बीच आरोपी वारदात को अंजाम नहीं दे सके।