- सिटी के थ्री स्टार होटल के रूम में ठहरे गुरुग्राम के बिजनेसमैन को बनाया निशाना

-वाइफ के साथ रिलेटिव की गोल्डन मैरिज एनीवर्सरी की पार्टी में शामिल होने आए थे

kanpur@inext.co.in

KANPUR : सिटी के थ्री स्टार होटल लैंडमार्क के रूम नंबर 1510 से एक शातिर ने मात्र 61 सेकेंड में 10 लाख रुपए चोरी को अंजाम दे दिया. चोरी की वारदात से होटल मैनेजमेंट में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने पर होटल पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखी, जिसमें शातिर कैद हो गया था.

होटल के 22 रूम बुक थे

स्वरूपनगर निवासी बालकिशन कारोबारी हैं. रविवार को बालकिशन की गोल्डन मैरिज एनीवर्सरी थी. बेटे सुमित ने थ्री स्टार होटल लैंडमार्क में एनीवर्सरी की पार्टी रखी थी. जिसमें शामिल होने के लिए गुड़गांव से सुमित के फूफा नारायण महेश्वरी और बुआ कुसुमा आई थीं. सुमित ने होटल के 22 रूम बुक कर रखे थे. जिसमें रूम नंबर 1510 में नारायण महेश्वरी पत्नी कुसुमा के साथ रुके थे. पार्टी के अगले दिन सुबह दोनों ब्रेकफास्ट करने के लिए होटल की लॉबी में पहुंचे थे. इसके बाद वे रूम में गए तो रूम का गेट खुला था. वे अंदर गए तो सारा सामान बिखरा था और पर्स गायब था. पर्स में 35 हजार रुपये, एक अंगूठी, तीन पैंडेंट और अन्य सामान रखा था. नारायण के मुताबिक पर्स में लगभग दस लाख की ज्वैलरी थी.

61 सेकेंड रूम में रूका शातिर

पुलिस ने होटल पहुंचकर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को देखा तो पुलिस को शातिर की फुटेज मिल गई. शातिर सुबह होटल में आया था. उसने नारायण महेश्वरी के रूम का लॉक खोलने की कोशिश की, लेकिन नहीं खुला. जिसके बाद उसने होटल स्टाफ को चाभी खो जाने का झांसा देकर डुप्लीकेट चाभी ले ली. इसके बाद वह गेट खोलकर रूम में घुस गया और चोरी कर आसानी से निकल गया.

रेकी कर वारदात को अंजाम दिया

कारोबारी सुमित ने होटल के 22 रूम बुक किए थे. सभी रूम में रिश्तेदार और दोस्त रुके थे, लेकिन शातिर ने सिर्फ नारायण महेश्वरी के रूम को टारगेट किया. पुलिस का मानना है कि शातिर एनीवर्सरी पार्टी में आया था. उसने पार्टी में ही नारायण की पत्नी कुसुमा को ज्वैलरी पहने देखकर टारगेट किया होगा. अब पुलिस इसकी पुष्टि करने के लिए एनीवर्सरी की फुटेज देख रही है.

शातिर के मूवमेंट की टाइमिंग

-8.55.26 शातिर बी गेट से आया

-8.56.07 सेंसरडोर से अंदर आया

-8.57.39 लिफ्ट नंबर पर गया

-9.03.38 बाहर साइड पर गया और लॉबी में बैठ गया

9.39.40 बाहर साइड से लिफ्ट नंबर 3 पर गया

9.40.20 वीआईपी लिफ्ट से निकलकर 15 फ्लोर पर गया

9.40.49 रूम नंबर 1510 के गेट को खोलने की कोशिश की

9.42.30 दोबारा रूम के गेट को खोलने की कोशिश की

9.44.40 बेल ब्वाय जितेंद्र से चाभी ली

9.44.49 गेट खोलकर रूम के अंदर चला गया

9.45.50 रूम से निकल गया

9.46.54 वीआईपी लिफ्ट पर गया

9.51.50 सेंसर डोर से निकलकर बी गेट से चला गया