सीसीएसयू में एग्जिक्यूटिव काउंसिल की हुई बैठक

244 नए कॉलेजों को मिला एफिलेशन

11 शोध स्टूडेंट्स को उपाधि देने का लिया गया निर्णय

Meerut. सीसीएसयू में शनिवार को एग्जिक्यूटिव काउंसिल की मीटिंग का आयोजन किया गया. मीटिंग की अध्यक्षता वीसी प्रो. एनके तनेजा ने की. मीटिंग में 11 शोध स्टूडेंट्स को उपाधि देने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही शासन के निर्देशानुसार यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रक्रिया में सभी कोर्सेज में 10 प्रतिशत अतिरिक्त सीटें बढ़ाने का फैसला लिया है.

244 नए कॉलेज को संबद्धता

दरअसल, यूनिवर्सिटी में कई नए कॉलेजों ने विभिन्न कोर्स को लेकर एफिलेशन के लिए अप्लाई किया था. जिनमें से 244 कॉलेजों को एफिलेशन देने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी परिसर में संविदा पर तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के का वेतन को 18 व 15 हजार रुपये करने का निर्णय लिया गया है.

एक साल का कार्य विस्तार

महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, पिलखुआ, हापुड़ के सचिव के पत्र के अनुसार कॉलेज में संचालित बीबीए व बीसीए कोर्स की एफिलेशन को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है. जिसे कार्य परिषद द्वारा स्वीकार किया गया है. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी से सेवानिवृत्त कुश्ती प्रशिक्षक डॉ. जबर सिंह सोम को एक साल का कार्य विस्तार दिया गया है.

ये रहे मौजूद

मीटिंग में डॉ. दर्शन लाल अरोड़ा, प्रोवीसी प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा, प्रो. जितेंद्र ढाका, प्रो. भूपेंद्र सिंह, प्रो. एसएस गौरव, क्षेत्रिय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता, प्रो. असलम जमशेदपुरी, वित्त अधिकारी सुशील गुप्ता आदि मौजूद रहे.