छोटी हेडिंग: डिस्टिलरी तालाब में डूबकर 10 साल के बच्चे की मौत

-कोकर बाजार में सब्जी दुकान लगाते हैं विनोद कुमार, तीसरी कक्षा में पढ़ता था रितिक

RANCHI (16 Sep): सदर थाना क्षेत्र के डिस्टिलरी तालाब में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां एक पिता अपने पूर्वजों को तर्पण कर रहे थे तभी उनके क्0 साल के मासूम बेटे की उसी तालाब में डूबकर मौत हो गई। घटना सुबह 8.फ्0 बजे हुई। कोकर बाजार में सब्जी की दुकान लगाने वाले विनोद कुमार के बेटे रितिक कुमार को स्थानीय लोगों ने तालाब से बाहर निकाला और निरामया अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने उसे रिम्स रेफर कर दिया। फिर रिम्स में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सेंट अलोइस में पढ़ता था रितिक

रितिक कुमार पुरुलिया रोड स्थित सेंट अलोइस स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ता था। घटना के संबंध में पिता विनोद कुमार ने बताया कि वह पितृपक्ष में शनिवार को अपने पिता को तर्पण करने आए थे। उनके साथ उनका बेटा भी डिस्टिलरी तालाब चला आया था। वह कपड़ा खोलकर तालाब में कूद गया। नहाने के क्रम में वह गहरे पानी में चला गया। इसी बीच वहां शोर मचा कि बच्चा डूब रहा है। बच्चे के डूबने की शोर सुनकर स्थानीय युवकों ने उसे तालाब से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। सब्जी बेच कर ही वे अपने परिवार का गुजारा करते हैं।

पोस्टमार्टम नहीं कराया

परिजनों ने बेटे के शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया। कहा कि बेटे की मौत जब तालाब में डूबने से हुई है, तो शव का चिर-फाड़ क्यों करवाएं। बाद में लोगों ने शव को टाटीसिलवे में जाकर दफन कर दिया।

.बॉक्स।

क्ख् फीट गहरा तालाब, सुरक्षा व्यवस्था नहीं

डिस्टिलरी तालाब के पास रह रहे मार्टिन, सरजू लकड़ा समेत अन्य लोगों ने कहा कि तालाब की क्ख् फीट गहराई है। तालाब निर्माण के बाद उस तालाब में सुरक्षा नामक कोई चीज नहीं है। ऐसे में बच्चे तालाब में कूदते हैं और धमा-चौकड़ी मचाते हैं। पूर्व में भी इस तालाब में कई बच्चे डूबे, लेकिन उन्हें समय रहते बचा लिया गया।