-एक अप्रैल को निकलेगा मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस

-सिनेमा हालों में बताया जाएगा मतदान का महत्व

VARANASI

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप ने छह बड़े ईवेंट कराने की योजना बनाई है, जिसमें एक अप्रैल को काशी मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस निकाला जाएगा। 13 अप्रैल को कैंडल मार्च, 21 को मैराथन, 28 को बैटन रेस, 29 अप्रैल को स्कूलों में क्विज प्रतियोगिता और 12-13 मई को मेगा जागरूकता रैली निकाली जाएगी।

स्वीप ने जारी किया पोस्टर

2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी में 58 प्रतिशत मतदान हुआ था। सबसे कम बीएचयू में 22 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, लेकिन अब पूरे जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय कटिबद्ध है। गुरुवार को जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से वोटर्स को जागरूक करने के लिए पोस्टर जारी किया गया। पोस्टर में भोजपुरी में जागरूकता स्लोगन लिखे गए हैं।

एफएम रेडियो से भी करेंगे जागरूक

स्वीप (मतदाता शिक्षा व चुनावी भागीदारी) के प्रभारी अधिकारी व सीडीओ गौरांग राठी के निर्देशन में कुछ समय बाद एफएम रेडियो और अन्य सोशल मीडिया पर भी मतदान अवश्य करें संबंधी स्लोगन सुनाई देने के साथ दिखने लगेंगे। सिनेमा हालों में भी स्लाइड व लघु फिल्म के माध्यम से बताया जाएगा कि मतदान करना क्यों जरूरी है।

नई सड़क में दिखा उत्साह

स्वीप की ब्रांड अंबेसडर व अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को दालमंडी और नई सड़क में मुस्लिम दुकानदारों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया है, उससे हमारा मनोबल बढ़ा है। मदनपुरा, रेवड़ी तालाब, लल्लापुरा, लोहता और अलईपुर जैसे मुस्लिम एरिया में भी जल्द मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम चलाए जाएंगे। स्वीप का प्रयास है कि सभी समुदाय, समाज और लिंग के लोग अधिक से अधिक मतदान कर सकें।