राष्ट्रपति करेंगे समारोह और नए भवन का उद्घाटन

ALLAHABAD: इलाहाबाद मेडिकल का 100वां स्थापना दिवस 30 जून को नहीं, बल्कि अब 29 जून को मनाया जाएगा। इसी दिन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचेंगे और एमएमए के नए भवन का उद्घाटन करने के साथ ही समारोह में शामिल होंगे। इसकी स्वीकृति राष्ट्रपति कार्यालय से आ गई है। समारोह की तिथि परिवर्तित होने के बाद एएमए के पदाधिकारियों ने तैयारी और तेज कर दी है।

राष्ट्रपति भवन से कहा गया था

महाराणा प्रताप चौराहा के पास स्टैनली रोड पर एएमए द्वारा कन्वेंशन एंड रिहैबलिटेशन सेंटर का निर्माण कराया गया है, जो दान की जमीन पर बना है। मदन लाल आहूजा ने 10 मार्च 1980 को 2883 वर्ग गज जमीन एएमए को दान में दी थी। जमीन फ्री होल्ड न हो पाने के कारण निर्माण कार्य नहीं हो सका था। कई वर्ष बाद निर्माण कार्य पूरा हुआ है, इसका उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। एएमए के सचिव डा। त्रिभुवन सिंह ने बताया कि समारोह व भवन उद्घाटन की तिथि 30 जून निर्धारित की गई थी। लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय से समारोह की तिथि बदले जाने का प्रस्ताव रखा गया। जिसके आधार पर समारोह की तिथि 30 से 29 जून निर्धारित की गई है। शाम को पांच समारोह का आयोजन होगा, जिसमें राष्ट्रपति शामिल होंगे। राष्ट्रपति के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाईक व पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी शामिल होंगे।

डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री व राज्यपाल के साथ ही अन्य प्रमुख लोगों के संगम नगरी आगमन को लेकर जिलाधिकारी सुहास एलवाई व एसएसपी नितिन तिवारी ने मंगलवार को तैयारियों का जायजा लिया। तैयारियों का निरीक्षण किया। सुरक्षा का मजबूत प्लान तैयार किया। अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।