LUCKNOW:

यूपी में 108 एंबुलेंस सेवा शुरू हुए पांच साल हो गए हैं। इस सेवा ने अब तक 87 लाख से अधिक लोगों को आपात स्थिति में हॉस्पिटल पहुंचाया है। सेवा के पांच साल पूरे होने पर सर्विस देने वाली कंपनी ने आशियाना स्थित ऑफिस में धूमधाम से अपना स्थापना दिवस मनाया।

 

सितंबर 2012 में शुरुआत

108 एंबुलेंस सेवा की सर्विस प्रोवाइडर कंपनी जीवीके ईएमआरआई (यूपी) के स्टेट हेड जितेंद्र वालिया ने प्रोग्राम का शुभारंभ करते हुए कहा कि 14 सितंबर 2012 को इस सेवा की शुरुआत की गई थी। अब तक 87 लाख से अधिक लोगों को इस सेवा का लाभ दिया गया है। इनमें सड़क दुर्घटना (वाहन संबंधी), पेट दर्द, सांस में तकलीफ, हृदय रोग, मधुमेह (डायबिटीज), प्रसव व अन्य आपातकालीन मामलों के लाभार्थी शामिल हैं।

 

बेस्ट इंप्लाई का खिताब

गौरतलब है कि जीवीके ईएमआरआई प्रदेश में नेशनल एंबुलेंस सर्विस 102 सेवा का भी संचालन कर रही है। साथ ही एएलएस व 181 हेल्पलाइन भी चला रही है। प्रोग्राम में संदीप दुबे को बेस्ट इंप्लॉई ऑफ द इयर चुना गया और उन्हें संस्था के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर संस्था के कर्मचारियों ने सांस्कृतिक प्रोग्राम भी प्रस्तुत किए। प्रोग्राम में एसी कृष्णया, स्टेट एचआर हेड रितेश तिवारी, गगन गुप्ता, अजय यादव, आनंद दीक्षित, परवेज कमाल आदि मौजूद रहे।