स्लग: अंजुमन प्लाजा के ज्वेलर्स राजीव चंद्रा को बनाया शिकार, थोक कारोबारी बता झांसे में लिया

-कालीचरण लेन थड़पखना में रहते हैं राजीव चंद्रा, हिंदपीढ़ी थाने में एफआईआर

RANCHI(3 Sep): बंगाल के एक ठग ने रांची के व्यवसायी को क्क्.फ्म् लाख रुपए का चूना लगा दिया है। इस संबंध में जेवर व्यवसायी विक्टिम राजीव चंद्रा ने हिंदपीढ़ी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। कालीचरण लेन थड़पखना निवासी राजीव चंद्रा की जेवर दुकान मेन रोड के अंजुमन प्लाजा बिल्डिंग के फ‌र्स्ट फ्लोर पर है।

क्या है मामला

विक्टिम राजीव चंद्रा ने बताया कि फ्0 अगस्त को उनकी दुकान पर एक परिचित जेवर कारीगर मो। फारुख अपने साथ हसन नामक व्यक्ति को लेकर आया, जिसका परिचय पश्चिम बंगाल के खानाकुल मेदनीपुर निवासी के रूप में कराया। साथ ही बताया कि यह सोना-चांदी का थोक कारोबारी है। इसके बाद हसन ने उनसे पांच लाख दस हजार रुपए का सोना लिया, जिसे बेचकर पूरी कीमत राजीव को लौटा दी। फिर हसन उनसे क्क्.फ्म् लाख के फ्7भ् ग्राम सोने का जेवरात ले गया। लेकिन इस बार वह चंपत हो गया। कॉल करने पर कुछ देर में पैसे देने की बात कही। घंटों बाद जब दोबारा कॉल किया तो उसका नंबर बंद बता रहा है।

अंजुमन प्लाजा में दिखावे को ली थी दुकान

जानकारी के अनुसार, आरोपी हसन ने बंगाल से रांची आकर ठगी का गोरखधंधा शुरू किया था। उसके निशाने पर रांची के छोटे जेवर व्यवसायी थे। राजीव के अलावा कई अन्य दुकानदारों से भी ठगी की बात सामने आ रही है। वह कारीगर फारुख के घर पर ही रहता था। वहीं, दिखावे के लिए अंजुमन प्लाजा में एक दुकान भी ली थी, जिसका हवाला देकर लोगों को झांसे में लेता रहा।

---बॉक्स.

कडरू के रत्न कारोबारी से भी ठगे चार लाख

हसन ने राजीव चंद्रा के अलावा कडरू निवासी रत्‍‌न कारोबारी जिबरैल उर्फ जुबैर से भी चार लाख रुपये के रत्‍‌नों की ठगी की है। उनसे बीते ख्9 अगस्त को रत्‍‌न बेचने के नाम पर लिए थे। इसके बाद से हसन चंपत हो गया है। जुबैर ने भी ¨हदपीढ़ी पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी है।

गुलशन व मिंटू के संपर्क में था।

हसन रांची पहुंचकर फारुख के अलावा गुलशन और मिंटू नामक युवक के संपर्क में भी था। गुलशन ने इस्तेमाल करने के लिए उसे एक सिम भी दिया था, जिसे उसने कुछ दिनों के बाद वापस ले लिया था। पुलिस गुलशन और मिंटू से भी संपर्क करने में जुटी है।

-----------

कोट-

आरोपी का पता लगाया जा रहा है। उसके मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगाली जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

अमन कुमार, सिटी एसपी, रांची