patna@inext.co.in

PATNA : पटना से गया की ओर से जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. इस रेलखंड के 11 स्टेशन और 18 हॉल्ट का कायाकल्प होगा. इस दौरान स्टेशनों के प्लेटफॉमरें को न सिर्फ नवीनीकरण किया जाएगा बल्कि जरूरी संसाधन भी लगाए जाएंगे. इसके लिए दानापुर रेल डिवीजन ने 6.5 करोड़ रुपए के बजट बनाकर रेल मंत्रालय को भेज दिया है. इसके अलावा जहानाबाद स्टेशन पर 3.66 मीटर का फुट ओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा.

स्टेशनों पर बढ़ेंगी सुविधाएं

दानापुर रेल डिवीजन के अंतर्गत स्टेशनों के टूटे-फूटे प्लेटफॉर्म का मरम्मत किया जाएगा. दानापुर रेल डिवीजन के अधिकारियों की माने तो रेल खंड में कई हाल्ट और स्टेशन ऐसे हैं जहां पर यात्रियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं है. प्लेटफॉम की हालत यह है कि यात्री ट्रेन में भी नहीं चढ़ पाते है क्योंकि प्लेटफॉर्म की हाइट काफी कम है. ऐसे प्लेटफॉर्म को ट्रेन की बोगी के हिसाब से समतल किया जाएगा.

3.66 मीटर का बनेगा फुट ओवर ब्रिज

पटना गया रेल खंड के अंतर्गत आने वाले स्टेशन जहानाबाद में न सिर्फ प्लेटफॉर्म का नवीनीकरण कार्य होगा बल्कि यात्रियों को एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए 3.66 मीटर का फुट ओवर ब्रिज का निर्माण भी किया जाएगा. इसके अलवा तेहता स्टेशन पर प्लेटफॉर्म शेड भी लगेगा. इस स्टेशन में बारिश के दिनों में यात्री भींग जाते हैं. रेलवे के आला अधिकारियों की माने तो जल्द ही इस रेल खंड पर कार्य शुरू किए जाएगा.

यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए पटना गया रेल खंड के 11 स्टेशन और 18 हाल्ट का कायाकल्प किया जाएगा. इसके लिए डिवीजन ने 6.3 करोड़ रुपए का बजट बनाकर मंत्रालय को भेज दिया है.

संजय कुमार प्रसाद, पीआरओ, दानापुर रेल डिवीजन