क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : लोकसभा चुनाव-2019 के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर जिलों को 11 हजार गृहरक्षक दिए जाएंगे. सरकार से इसकी स्वीकृति मिल गई है. गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने पुलिस मुख्यालय के आग्रह को स्वीकार करते हुए उन्हें गृह रक्षक उपलब्ध करा दिए हैं. ये गृह रक्षक झारखंड में चार चरणों के चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था में लगाए जाएंगे.

पुलिस हेडक्वार्टर ने की थी डिमांड

गौरतलब है कि राज्य में 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई व 19 मई को चुनाव होना है. शांतिपूर्ण चुनाव व विधि-व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय ने गृह रक्षकों की मांग की थी. वर्तमान में राज्य के सभी जिलों में प्रतिनियुक्त गृह रक्षकों की संख्या 2490 है. शांतिपूर्ण चुनाव के लिए 8510 अतिरिक्त गृह रक्षकों की मांग की गई थी ताकि बल की कमी न हो.

जवानों के टेंपररी टॉयलेट पर खर्च होंगे 1.19 करोड़

लोकसभा चुनाव-2019 में झारखंड में लगाए जाने वाले केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों के लिए क्लस्टर प्वाइंट पर अस्थाई शौचालय बनेंगे. इतना ही नहीं, अन्य सुविधा व विधि-व्यवस्था संधारण पर राशि खर्च होगी. इन सभी कार्यो के लिए सरकार ने 1.19 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

वाहन जांच में 1.05 लाख बरामद

हजारीबाग पुलिस ने एनएच 33 पर वाहन जांच के क्रम में एक बैग से एक लाख पांच हजार रुपये नकद बरामद किए हैं. ये रुपये खुदरा व्यवसायी संतोष कुमार गुप्ता के हैं. इस बाबत पूछताछ में संतोष कुमार ने बताया कि उनके पिता बीमार हैं. रांची में उनके इलाज के लिए वे रुपए लेकर जा रहे हैं. पुलिस ने व्यवसायी से पूछताछ कर रही है.