- अतिक्रमण हटाओ अभियान पर एसीएस ने ली बैठक

- देहरादून के एसएसपी को दिये निर्देश

देहरादून, हाईकोर्ट के आदेश पर दून में अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी है. बुधवार को अपर मुख्य सचिव ने सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी ऑडिटोरियम में अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स के अधिकारियों के साथ अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, चिन्हीकरण और अवैध भवनों की सीलिंग होने की कार्रवाई पर आगे की कार्ययोजना पर बैठक की. उन्होंने अतिक्रमण हटाओ अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए.

एसएसपी दून को निर्देश

एसीएस ने एसएसपी को निर्देश दिये कि चारों जोन में टास्क फोर्स की मांग के अनुरूप पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई जाए. जिससे फोर्स को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो और आसानी से अतिक्रमण हटाने का काम पूरा हो सके. उन्होंने बताया कि सार्वजनिक मागरें पर अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी है.

काम में तेजी लाने के निर्देश

निर्देश दिए कि मुख्य मागरें में अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, सीमांकन व सीलिंग के कायरें में तेजी लाई जाएगी. कहा, अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान जिन स्थानों से बडे़ व छोटे होर्डिंग्स को ध्वस्त किया गया है. ऐसे स्थानों पर पुन होर्डिंग्स न लगे, इसकी पूर्ण निगरानी रखनी सुनिश्चि की जाए.

बिखरा न हो कूड़ा

मुख्य नगर आयुक्त व डीएम को शहर की मुख्य सड़कों सहित गलियों में साफ-सफाई के निर्देश दिए. निगम को निर्देश दिये हैं कि शहर में कूडा किसी भी स्थान पर बिखरा हुआ नहीं मिलना चाहिए. कोई व्यक्ति कूडे को सार्वजनिक स्थानों पर फेंकता है, उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित हो. जिन इलाकों में कूडादान, डस्टबिन रखे गए हैं, ऐसे स्थानों की पूरी निगरानी हो.

136 अतिक्रमण हुए ध्वस्त

बुधवार को 80 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण, 136 अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण व एक भवन के सीलिंग का कार्य किया गया. अब तक कुल 8598 अतिक्त्रमणों का चिन्हीकरण, 4866 अतिक्त्रमणों का ध्वस्तीकरण व 137 भवनों के सीलिंग का कार्य पूरा हो चुका है.