क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ ट्ठ जैक इंटरमीडिएट कॉमर्स के रिजल्ट इस मायने में खास हैं कि स्टेट टॉप-10 में जिन 15 स्टूडेंट्स को जगह मिली है, उनमें 14 बेटियां हैं. इस लिस्ट में मात्र एक लड़के को ही जगह मिली है. इसमें भी फ‌र्स्ट थ्री टॉपर्स में लड़कियां हैं. उधर, साइंस के स्टेट टॉप-10 में 4 छात्राएं शामिल है.

कॉमर्स में उर्सुलाइन इंटर कॉलेज ने लहराया परचम

इंटरमीडिएट कॉमर्स के रिजल्ट में रांची के उर्सुलाइन इंटर कॉलेज ने परचम लहराया है. स्टेट टॉप-10 में इस स्कूल की 12 छात्राओं ने जगह बनाई है. इनमें स्टेट टॉपर नायाब आरजू, सेकेंड टॉपर विशाखा कुमारी वह नफीसा अहमद, थर्ड टॉपर शांभवी कुमारी के अलावा पूनम राज, प्रीति टोप्पो, स्वाति भेंगरा, रुचि कुमारी, श्वेता कुमारी, 8. मेहराब खातून, रिया मेहता और शुभांगिनी कुमारी शामिल हैं.

साइंस में सेंट जेवियर्स रांची ने बाजी मारी

इंटरमीडिएट साइंस में रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज का शानदार रिजल्ट रहा है. इसी कॉलेज के स्टूडेंट दीपक कुमार को स्टेट टॉपर और काजल कुमारी को सेकेंड टॉपर बनने का श्रेय हासिल हुआ है. इससे अलावा स्टेट टॉप टेन में इस कॉलेज के फिरदौस अंसारी, कुमारी सिमरन गुप्ता, देव कुमार सत्यपथी, निरंजन कुमार यादव, आकांक्षा कुमारी का भी नाम है.

कॉमर्स में रांची का 20 परसेंट बढ़ा रिजल्ट

कॉमर्स में इस बार रांची ने बाजी मारी है. कामर्स में पास होने वालों का प्रतिशत 75 रहा, जबकि पिछले साल यह 54.51 का था. इस बार छलांग लगाते हुए 20.49 का इजाफा किया. लेकिन यदि पास होने विद्यार्थियों की औसत देखा जाए तो कई जिलों से पीछे है. कामर्स में सिमडेगा जिले ने बाजी मार ली . रांची का स्टेट में छठा स्थान रहा.