केमिकल ड्रमों तक पहुंची आग, 60 गाडि़यों ने बुझाई आग

Meerut। परतापुर के भूड़बराल स्थित नेचुरल वुड क्राफ्ट फैक्ट्री के गोदाम में बुधवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई। वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों ने किसी तरह से भागकर जान बचाई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 60 गाडि़यों ने 14 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ह है मामला

परतापुर भूड़बराल गांव के पास शिवलोक कालोनी में रवि माहेश्वरी की नेचुरल वुड क्राफ्ट के नाम से फैक्ट्री है। वहां पर लकडि़यों के फर्नीचर व हैंड वुड क्राफ्ट आदि का सामान तैयार होता है। फैक्ट्री में करीब 60 लोग काम करते हैं। बुधवार की सुबह चार बजे फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। फायर ब्रिगेड पुलिस को फोन किया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग बुझाना शुरू किया। थोड़ी ही देर में आग गोदाम में रखे केमिकल के ड्रमों तक पहुंच गई। केमिकल के ड्रम आग लगते ही वह आग के गोले बन गए। इसके बाद करीब 14 घंटे के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

नहीं था साधन

फायर विभाग के सीएफओ अजय कुमार शर्मा का कहना है कि फैक्ट्री में आग लगने का कोई कारण नहीं मिल पाया। फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए फायर टैंकर तक नहीं था। इसमामले में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।