अफगानिस्तान पर हमला
काबुल (आईएएनएस)।
अफगानिस्तान के फराह शहर में भारी लड़ाई के बाद मंगलवार को कम से कम छह अफगानी सैनिक और आठ तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं। एक अधिकारी ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने शहर को कब्जा करने के प्रयास में फराह के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में सुबह करीब 2.40 बजे एक जबरदस्त हमला किया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने इस मामले में कहा, 'आतंकियों को ख़त्म करने का मिशन जारी है और अफगानी सैनिक इस मामले को नियंत्रण में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।'

स्थिति तनावपूर्ण है
उन्होंने यह भी कहा, 'इन आतंकियों से इस शहर को कोई खतरा नहीं है।' हालांकि, एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'तालिबान ने शहर के अंदर और उसके आस-पास के कई सुरक्षा चौकियों पर कब्जा कर लिया है।' उन्होंने कहा, 'स्थिति तनावपूर्ण है। ज्यादातर लोग घर के अंदर हैं। सड़कें सुनसान पड़ी हैं। शहर के चारों ओर गनफाइट, हवाई हमले और विस्फोट हो रहे हैं।' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फराह के उप पुलिस प्रमुख अब्दुल रजाक समेत कई सुरक्षाकर्मी इस हमले में घायल हो गए हैं।

कब्जा करने के इरादे से हुआ हमला
आधिकारिक तौर पर इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ली है। गौरतलब है कि तालिबानी आतंकियों ने अफगान के फराह शहर पर कब्ज़ा करने के इरादे से हमला कर दिया, जिसमें कई सैनिक मारे गए। इसके बाद अफगानी सैनिकों द्वारा क्रॉस फायरिंग में कई तालिबानी आतंकी भी मारे गए। फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख बखतावार ने कहा कि मंगलवार की सुबह तालिबान सेनानियों ने कई सुरक्षा चौकियों को खत्म कर दिया और शहर में बंदूकें चल रही थी। बता दें कि फराह हेलमंड प्रांत के साथ की सीमा है, जहां तालिबान ने कई जिलों को नियंत्रित कर रखा है।
ऑस्ट्रेलियाई पर्वतारोही ने 117 दिन में फतह कीं सात महाद्वीपों की सात चोटियां
यरूशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन से पहले हिंसक झड़प, 18 फिलिस्तीनियों की मौत

International News inextlive from World News Desk