एक्टिंग वीसी पर हमले के 144 घंटे बाद भी कार्रवाई न होने से शिक्षक भड़के

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में गर्माया रहा मामला

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक्टिंग वाइस चांसलर प्रो। केएस मिश्रा पर हुए हमले के 144 घंटे बाद भी कार्रवाई न होने से शिक्षकों में रोष है। वेडनसडे को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन की वर्किंग कमेटी की मीटिंग में मुद्दा गर्माया रहा। आटा प्रेसिडेंट एवं इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे ने कहा कि एडमिनिस्ट्रेशन पर आरोपियों के विरुद्ध निष्कासन एवं निलंबन की कार्रवाई का दबाव बनाया जाएगा।

आम सभा की बैठक 18 को

आटा ने 18 जुलाई को आम सभा की बैठक बुलाई है। वर्किंग कमेटी की मीटिंग में तय हुआ कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर आटा का प्रतिनिधिमंडल थर्सडे को कमिश्नर व पुलिस के अधिकारियों से मिलेगा। इसके अलावा कुलपति प्रो। आरएल हांगलू को प्रस्ताव भेजकर सभी आरोपी छात्रों की डिग्री वापस लेने की बात कही गई है। बैठक में महामंत्री प्रो। एसएम प्रसाद, उपाध्यक्ष डॉ। लालसा यादव एवं प्रो। एआर सिद्दकी, डॉ। आरके आनंद समेत विभागों के वरिष्ठ शिक्षक शामिल रहे। विगत सात जुलाई को प्रो। केएस मिश्रा पर हमला बोला गया था।

चीफ प्रॉक्टर को खून से लिखा पत्र

छात्रों ने भी चेतावनी दी है कि एक पक्षीय कार्रवाई हुई तो वे शांत नहीं रहेंगे। उन्होंने प्रो। केएस मिश्रा पर कला संकाय के प्रतिनिधि चन्द्रशेखर चौधरी के दलित उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वेडनसडे को आटा की मीटिंग में पहुंचकर छात्रों ने मौन विरोध भी दर्ज कराया तथा चीफ प्रॉक्टर को खून से पत्र लिखा। इस दौरान नीरज प्रताप सिंह, अवनीश विद्यार्थी, अमितेश, देवेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।