RANCHI: बरियातू थाना क्षेत्र की रहने वाली 15 वर्षीया नाबालिग को शादी करने की नीयत से बहला-फुसला कर अगवा कर लिया गया है। घटना 29 दिसंबर की है। परिजनों ने पुलिस को देर से सूचना दी। इस मामले में नाबालिग की मां के बयान पर अनिल स्वांसी नामक लड़के पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। आरोपी अनिल का मोबाइल लोकेशन निकाला जा रहा है। नाबालिग का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला हैं। नाबालिग के परिजन भी अपने स्तर से खोजबीन कर रहे हैं।

घर की सफाई करने निकली थी

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 29 दिसंबर की सुबह पांच बजे नाबालिग घर से मोरहाबादी स्थित किराये के मकान की सफाई करने निकली थी। देर शाम तक घर नहीं लौटी, तो परिजनों ने अपने स्तर से खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान नाबालिग के परिजनों को पता चला कि अनिल स्वांसी नामक युवक उसे बहला-फुसला कर भगाया है। इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बॉक्स।

एक साल से थी आरोपी युवक से दोस्ती

नाबालिग की मां ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पूर्व आरोपी अनिल की दोस्ती नाबालिग से हुई थी। रिश्तेदार के शादी समारोह में दोनों की मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच बातचीत होती थी। कई बार बातचीत करने को लेकर मना किया, इसके बावजूद चोरी-छिपे दोनों मिलते रहे