वेडिंग गाउन पहना
वेडिंग गाउन यानी कि शादी का जोड़ा हर किसी के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर 150 साल पुराना वेडिंग गाउन का मामला चर्चा में बना है। स्काटलैंड के मोरहाम शहर की रहने वाली टीस नेवेल ने अल्फ्रेड नेवेल से बीते साल शादी की थी। 30 जून, 2016 को हुई इस शादी में टीस नेवेल ने एक वेडिंग गाउन पहना था। हाथ से बना यह गाउन बेहद खूबसूरत था। इसके अलावा इसकी खासियत यह थी कि यह उनका खानदानी वेडिंग गाउन था।

फेसबुक पोस्‍ट से मिला लांड्री से खोया हुआ वेडिंग गाउन,150 साल है पुराना

फेसबुक पर शेयर
यह गाउन उनके परिवार की हर दुल्‍हन को पहनना होता है। जिससे 1870 के दशक से इसे इनके परिवार ने संभालकर रखा था। वहीं टीस नेवेल ने भी इस रिवाज को आगे बढ़ाते हुए वेडिंग गाउन को पहना था। टीस ने इसे पहनने के बाद धुलने के लिए एडिनबर्ग की एक लॉन्‍ड्री में दे दिया। जिसके बाद यह गाउन उन्‍हें वापस नहीं मिला। ऐसे में टीस नेवेल समेत उनका पूरा परिवार इस गाउन को लेकर काफी परेशान हो गया था। ऐसे में इसके बाद उन्‍होंने इस पूरे मामले को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

कपड़ों के ढेर में

फेसबुक पर शेयर हुए उनके इस वेडिंग गाउन वाले पोस्‍ट को करीब 2 लाख से ज्‍यादा बार लोगों ने शेयर किया। इनमें एक लॉन्‍ड्री के मालिक का भतीजा भी था। इस पर उसने टीस नेवेल के गाउन को एक बार फिर लॉन्‍ड्री में पड़े कपड़ों के ढेर में ढूंढा। उसे वह गाउन मिल गया। इसके बाद उसने वापस टीस नेवेल से संपर्क किया और उन्‍हें उनका शादी वाला जोड़ा वापस किया। वर्षों पुरान यह वेडिंग गाउन पाकर टीस नेवेल काफी खुश हुईं। उन्‍होंने फेसबुक पर लोगों का शुक्रिया भी अदा किया।

Interesting News inextlive from Interesting News

Interesting News inextlive from Interesting News Desk