-वीडियो कांफ्रेसिंग में कसे बिजली अफसरों के पेच

- एमडी ने चेयरमैन को बताई अभियान की प्रोग्रेस रिपोर्ट

Meerut: प्रदेश में बिजली चोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की मुख्य सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पीवीवीएनएल के अफसरों की बैठक ली। बैठक के दौरान ऊर्जा सचिव ने मेरठ समेत गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, सम्भल, रामपुर एवं अमरोहा आदि जिलों में बिजली चोरी पर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी।

मेरठ से वसूले क्म् करोड़

वीडियो कांफ्रेसिंग में मौजूद पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी विजय विश्वास पंत ने बताया कि चोरी पकड़ो अभियान के अंतर्गत मेरठ जोन से क्भ्9क् लाख रुपए की बकाया राशि वसूली गई है। क्9 दिन चलाए गए अभियान में विभाग ने मेरठ व बागपत में क्ब्0ब्9 कनेक्शन काटे, जबकि फ्89 लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखाई गई। इस दौरान विभाग ने ख्7भ्म् नए कनेक्शन भी जारी किए।

क्9 दिन, ख्म्म् करोड़

प्रदेश में चल रहे बिजली चोरी रोको अभियान के तहत पिछले क्9 दिनों में ख्म्म् करोड़ रुपये की वसूली की गई और एक लाख ब्भ् हजार नये कनेक्शन दिये गये। यह जानकारी चीफ सेक्रेट्री आलोक रंजन ने योजना भवन में आयोजित सभी जिलों के डीएम और बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ की गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में बताई। उन्होंने कहा कि सभी डीएम को निर्देश दिया कि लाइन लॉस को कम करने और रेवेन्यू ज्यादा रिकवर करें जिससे ख्0क्म्-ख्0क्7 तक रूरल एरिया में क्म् से क्8 घंटे और शहरी इलाकों में ख्ख् से ख्ब् घंटे तक सप्लाई की जा सके। इस दौरान इंजीनियर पीके गुप्ता, चीफ इंजीनियर एके कोहली, एसई रेड योगेश कुमार, एसई अर्बन पीके निगम आदि मौजूद रहे।