- 36 घंटे से रानीपुर उपकेंद्र के 170 गांवों में नहीं आई बिजली

- कौड़ीराम स्थित बिजली स्टेशन के ब्रेक डाउन में आई खराबी

URUVA BAZAR: कौड़ीराम कस्बे स्थित बिजली विभाग के मुख्य बिजली स्टेशन का 132 के वि का ब्रेक डाउन खराब होने के कारण रानीपुर बिजली उपकेंद्र से जुड़े गांवों में अंधेरा है। इन गांवों 36 घंटे से बिजली नहीं आई। गुरुवार की शाम को बिजली गई थी। जिसे शुक्रवार की रात तक ठीक नहीं किया जा सका था। बिजली न आने से भीषण गर्मी में लोग उबल गए। वहीं बिजली से चलने वाले ट्यूबवेल के न चल पाने से किसान शुक्रवार को खेतों में रोपाई भी नहीं कर पाए।

आपूर्ति बाधित हो गई

क्षेत्र के रानीपुर बिजली उपकेन्द्र से जुड़े कुरौली, मजगांवां, पचौहा, नकौझा, अराव, रानीपुर, परसा सहित लगभग 170 गावों में गुरुवार की शाम से बिजली नहीं आ रही है। जिससे क्षेत्र के लोगाों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लघु उद्योग धंधे जैसे आरामशीन, आटा चक्की, राइस मिल आदि की मशीनों के पहिये थम गये हैं। वहीं लोगो के घरों में लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण टीवी, फ्रिज, मोटर, वाशिंग मशीन, प्रेस इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न चलने के कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई।

कौड़ीराम बिजली स्टेशन एक लाख 37 हजार केबी बिजली आती है.ब्रेक डाउन मशीन से 33 हजार केबी रानीपुर उपकेंद्र को ट्रांसफर किया जाता है। जिससे उस उपकेंद्र से जुडे़ गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। कौड़ीराम में 132 केवी का ब्रेक डाउन खराब हो गया हैं। जिसकी वजह से बिजली ट्रांसफर नहीं हो पा रही है। आपूर्ति कब तक बहाल होगी बता नहीं सकता। इसको ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं।

अखिलेश सिंह यादव, जेई बिजली विभाग