2017 में होगा फुटबॉल व‌र्ल्ड कप का आयोजन

प्रतिभाओं को खोजेंगे एआईएफएफ, साई और एसएसपीएफ

DEHRADUN: वर्ष 2017 में होने जा रहे अंडर 17 व‌र्ल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए ऑल ओवर स्टेट से युवा प्रतिभावाओं की तलाश शुरू हो गई है। जिस खिलाड़ी के अंदर टैलेंट होगा उसे भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। एआईएफएफ, साई और एसएसपीएफ मिलकर नेशनल टैलेंट सर्च एंड नेचर प्रतियोगिता कराने जा रही है। इस प्रतियोगिता का आयोजन डिस्ट्रिक्ट, स्टेट और फिर नेशनल लेवल पर होगा। प्रतियोगिता का मकसद टैलेंट की खोज करना है।

वीएस रावत बनाए स्टेट कॉर्डिनेटर

राज्य में फुटबॉल खेल की गतिविधियों में सक्रियता को देखते हुए साई और एसएसपीएफ ने उत्तराखंड फुटबॉल रेफरी एसोसिएशन के सचिव वीएस रावत को स्टेट कॉर्डिनेटर बनाया है। यह जिम्मेदारी नेशनल टैलेंट सर्च एंड नेचर प्रतियोगिता के लिए दी गई है। लैंसडोन चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान वीएस रावत ने बताया कि साई, एआईएफएफ और एसएसपीएफ ने उन्हें स्टेट कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है।

अंडर 15 ब्वॉयज को मिलेगा मौका

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के तहत अंडर 15 ब्वॉय प्लेयर्स को तैयार किया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट लेवल पर पहले प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसके बाद स्टेट लेवल पर प्रतियोगिता होगी। अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों का चयन दिसंबर माह में होने वाले नेशनल टैलेंट सर्च एंड नेचर प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट और स्टेट लेवल पर प्रतियोगिताओं का आयोजन 7 अक्टूबर से दिसंबर माह के बीच कराना जरूरी है। प्रतियोगिता शुरू करने से पहले सभी जिलों में जिला कोर्डिनेटर नियुक्त किए जाएंगे।

ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

डिस्ट्रिक्ट कार्डिनेटर अपने-अपने जिलों में यह प्रतियोगिताएं कराएंगे। सभी खिलाडि़यों, रेफरी व कॉर्डिनेटर्स का एसएसपीएफ की वेबसाइट (www.school-sports.in/registrationform and www.schoolsports.in/officialsregistrationform) पर रजिस्ट्रेशन होगा। जिला और राज्य स्तर पर होने जा रही प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए प्लेयर्स की डेट ऑफ बर्थ क् जनवरी ख्00क् तक होनी चाहिए। जिला स्तर पर मिनिमम म् और मैक्सिमम क्म् स्कूल की टीमों को खेलने का मौका मिलेगा।

भ् डिस्टिक के कॉर्डिनेटर नियुक्त

बागेश्वर जिले का कॉर्डिनेटर कमला शाह जगाती, पौड़ी जिले का सुरेन्द्र सिंह रावत, नैनीताल का महेश बिष्ट, हरिद्वार का दिलीप दास और देहरादून जिले का कॉर्डिनेटर सुरेन्द्र पयाल को नियुक्त किया गया है।

फोटोवीएस रावत