खड़ी बस में मारी टक्कर  
इस्लामाबाद (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई है। इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हुए हैं। 'डॉन ऑनलाइन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित हैदराबाद शहर के निवासी हैं और सक्रंद से लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि चालक ने बस को टायर बदलने के लिए रास्ते में रोका था, तभी एक ट्रेलर ने खड़ी बस में जोरदार टक्कर मार दी। बचाव दल के अनुसार, 30 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से छह की हालत  गंभीर है।

कई लोग अभी भी फंसे हो सकते हैं
मलबे को उठाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है क्योंकि बचाव अधिकारियों को शक है कि इसके नीचे और अधिक लोग फंसे हो सकते हैं। घायलों को इलाज के लिए हाला और हैदराबाद के सिविल अस्पतालों में पहुंचा दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। उनमें से ज्यादातर बेकार ड्राइविंग और खराब सड़कों के कारण होती हैं।

मार्च में हुआ था ऐसा हादसा
गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्‍तान के इंटरसिटी हाइवे पर मार्च में एक पैसेंजर बस और ट्रक की टक्‍कर में एक महिला और दो बच्‍चों समेत कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा इस दुर्घटना में 29 लोग जख्‍मी हुए थे। उस वक्त पाकिस्तानी मीडिया ने बताया था कि ट्रक एक दूसरे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था तभी विपरीत दिशा से आ रहे पैसेंजर बस ने टक्‍कर मार दी।

इजिप्ट में रेल हादसा, 55 लोग घायल

एक्सप्रेस वे पर 'लापरवाही की भेंट' चढ़ीं 705 जानें

International News inextlive from World News Desk