पूर्व पीएम एच.डी देवगौड़ा, राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव व सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी होंगे शामिल

PATNA: नीतीश कुमार आज शाम पांच बजे गवर्नर हाउस स्थित राजेंद्र मंडप में चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश के इस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पूर्व पीएम एच.डी देवगौड़ा, राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और यूपी के सीएम अखिलेश कुमार को भी आमंत्रण भेजा गया है।

छोटी होगी सीएम की कैबिनेट

सूत्रों की माने तो नीतीश लगभग बारह लोगों के साथ आज शपथ लेंगे। नीतीश के इस कैबिनेट में अधिकांश चेहरे पुराने ही रहेंगे। सूत्रों की माने पुराने चेहरों में विजय चौधरी, रमई राम, नरेंद्र नारायण यादव, बिजेंद्र यादव, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, गौतम सिंह और श्याम रजक कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे। वही रामानंद सिंह और विजय मिश्र भी शपथ ले सकते हैं। राजद और कांग्रेस के साथ आने से आज के इस शपथ ग्रहण समारोह में ऐसी संभावना है कि दोनों दलों से कुछ मिनिस्टर बन सकते हैं। राजद से अब्दुल बारी सिद्दिकी, श्री नारायण यादव और भाई विरेंद्र भी आज शपथ लेंगे इसकी संभावना प्रबल है। कांग्रेस की ओर से सदानंद सिंह भी आज शपथ ले सकते हैं।

डिप्टी सीएम को लेकर बाजार गर्म

शनिवार को डिप्टी सीएम को लेकर भी बाजार काफी गर्म रहा है। डिप्टी सीएम को लेकर रमई राम लगातार अपनी दावेदारी कर रहे हैं तो वहीं राजद के अब्दुलबारी सिद्दिकी का नाम भी चर्चा में रहा है। इसके लिए हेल्थ मिनिस्टर के रुप में रामधनी सिंह अपने समर्थकों के साथ ताल ठोकने में जुटे हुए है। फिलहाल नीतीश कुमार के कैबिनेट में संभावित नामों पर इनके समर्थन की पार्टियों ने भी हामी भर दी है। अब देखना है कि किस-किस के सर पर बिहार का ताज बनता है।