सइमा ने नहीं हारी हिम्मत
इराक में 40 साल बाद ब्यूटी क्वीन बनी सइमा कासिम को आईएस की तरफ से धमकी भरे फोनकॉल आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सइमा को यह धमकी आईएसआईएस ज्वॉइन करने के लिए दी जा रही है। किरकुर में रहने वाली 20 साल की सइमा ने बताया कि, जबसे वह मिस इराक बनी हैं उन्हें आईएस की तरफ से कई फोनकॉल आ चुके हैं। लेकिन वह इससे घबराएंगी नहीं और अपने मॉडलिंग करियर को यूं ही आगे ले जाएंगी।

40 साल बाद miss iraq बनीं सइमा को आईएस ने दी किडनैप करने की धमकी
1972 से नहीं हुआ कोई कॉन्टेस्ट
इराक में 40 साल बाद 19 दिसंबर 2015 को पहली बार ब्यूटी कॉन्टेस्ट आयोजित किया गया। यहां आखिरी बार 1972 में सौंदर्य प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। कट्टरपंथियों की ओर से जान से मारने और गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी मिलने के बीच इस प्रतियोगिता के लिए 150 से अधिक महिलाओं ने आवेदन किया था। आयोजकों का कहना है कि चार दशकों के खूनी खेल और आंतरिक कलह के बाद यह एक इराक में जिंदगी का सृजन करने का एक मौका है। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि 15 प्रतिभागियों ने कट्टरपंथियों के डर से अपने नाम वापस ले लिए थे। धमकियों के बाद ऑर्गनाइजर्स ने स्विम सूट सेशन नहीं कराने का फैसला किया था।

बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही लड़कियां
इराक में कई साल से हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। यहां कबिलाई नेता और कट्टरपंथी संगठन ब्यूटी कॉन्टेस्ट को इस्लाम के खिलाफ बताते रहे हैं। वहीं, इराक में एक तबका ऐसा भी है, जो इस तरह के आयोजनों को कराने के पक्ष में है। मगर, इस तरह के विवाद भी किर्कुक की रहने वाली 20 वर्षीय इकोनॉमिक्स की छात्रा सइमा कासिम अब्दुलरहमान के इरादों को नहीं डिगा पाए। कई इराकियों की तरह सइमा भी आईएस के द्वारा देश में की जा रही हिंसा से सीधे तौर पर प्रभावित रही हैं। उनके दो चचेरे भाई इराकी फेडरल पुलिस के सदस्य थे। आतंकियों से लड़ते हुए उनकी मौत हो गई।

Courtesy : dailymail.co.uk

inextlive from World News Desk

 

International News inextlive from World News Desk