-बीमार बहन को इलाज कराने ले जा रहा था एम्स

-गड्ढे में बाइक फिसली और ट्रक से कुचल गए

-पीछे बैठा लड़की का पिता भी गंभीर घायल

देहरादून

रायवाला में ट्यूजडे सुबह रोड एक्सीडेंट में एक बीमार युवती और उसके कजिन ब्रदर की मौत हो गई. बहन बीमार थी. भाई उसे उसे इलाज के लिए बाइक पर एम्स ऋषिकेश ले जा रहा था. सड़क पर पड़े ईट के टुकड़े की वजह से बाइक स्लिप हो गई और भाई बहन बराबर में चल रहे ट्रक के टायर के नीचे आकर कुचल गए. मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. हादसे में बीमार युवती को पकड़कर पीछे बैठा पिता भी घायल हो गया. फिलहाल हादसे की वजह देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर गड्ढे को भरने के बजाय ईट के टुकड़े डाल देने को बताया जा रहा है. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने मौके पर विरोध और नारेबाजी भी की.

पुलिस और मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसा मोतीचूर के निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास डायवर्जन पर हुआ. सड़क पर गढ्डे में ऊबड़-खाबड़ ईट के टुकड़ों की वजह से बाइक स्लिप हो गई और बाइक सवार तीनों लोग बराबर में उसी दिशा में चल रहे ट्रक के पिछले पहियों के नीचे आ गए. हादसे में बाइक चला रहे युवक प्रदीप 22 और उसकी बीमार कजिन सिस्टर रिया की मौके पर ही मौत हो गई और रिया के पिता बुढापुर जट्ट मंगलूर हरिद्वार निवासी तपेश्वर लाल 55 जख्मी हो गए.

बेटी बीमार थी, इलाज के रास्ते में आ गई मौत

हादसे का शिकार परिवार हरिद्वार के मंगलूर थाना इलाके का रहने वाला था. तपेश्वर लाल की बेटी रिया कई दिन से बीमार थी. उसे बुखार था. पिता उसे एम्स अस्पताल में इलाज के लिए ला रहा था. भतीजा प्रदीप बाइक चला रहा था. रिया इतनी बीमार थी कि वह अकेले बाइक पर नहीं बैठ सकती थी. ऐसे में उसे संभालने के लिए पिता तपेश्वर बाइक पर रिया के पीछे बैठे थे. इसी बीच हादसा हो गया. बीमारी से बेटी की जिंदगी बचाने के लिए जा रहे थे, सड़क हादसे ने उसी बेटी की जिदंगी छीन ली. रिया का चचेरा भाई प्रदीप भी इसी हादसे का शिकार हो गया. पिता तपेश्वर भी गंभीर घायल हालत में एम्स ऋषिकेश में भर्ती है.

हाईवे पर लग गया जाम

हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया. पुलिस को जाम खुलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. दून हरिद्वार हाइवे बेहद खस्ताहाल हैं. मोतीचूर से रायवाला तक तीन पानी व लालतप्पड़ के पास फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चल रहा है. लेकिन सुरक्षा मानक नदारद हैं. संडे को भी रायवाला के पास सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गयी थी.

लोगों ने किया विरोध

स्थानीय लोगों ने हादसे के लिए हाईवे अथॉरिटी को जिम्मेदार ठहराते हुए हाइवे प्राधिकरण के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. ग्राम प्रधान सतेंद्र धमान्दा ने बताया कि हाइवे पर फ्लाईओवर निर्माण में सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज किया जा रहा है. एक तरफ डायवर्जन पर निर्माण सामग्री पड़ी है तो दूसरी तरफ फु टपाथ पर रसूखदारों का अतिक्रमण है. ग्रामीणों ने काफी देर मौके पर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने तहरीर ली तब मामला शांत हुआ. हालांकि अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.