- दूसरे दिन 12 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने छोड़ा एग्जाम

बदले गए केंद्र व्यवस्थापक
चिलुआताल क्षेत्र के परीक्षा केंद्र आदर्श इंटर कॉलेज श्यामनगर मोहरीपुर में जिला विद्यालय निरीक्षक के नेतृत्व में दल पहुंचा। इस दौरान कैंपस में प्रबंधक लोकेश कुमार यादव को नियम विरुद्ध घूमते पाया, तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है। वहीं कमरा नंबर एक में अजय साहनी पुत्र दीनानाथ साहनी नाम का व्यक्ति घूमते मिला। केंद्र व्यवस्थापक उसके वहां होने का स्पष्ट कारण नहीं बता सके, अजय को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

मिली काफी खामियां
जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि रूम नंबर 5 में ड्यूटी कर रहीं विभा शर्मा के पास परिचय पत्र नहीं था। चार अन्य कक्ष निरीक्षकों राहुल कुमार पासवान, अनिरुद्ध चौरसिया, प्रिया निषाद व रवि के परिचय पत्र पर डीआईओएस ऑफिस के हस्ताक्षर नहीं थे। केंद्र व्यवस्थापक रामतीरथ प्रसाद ने कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी भी नियमित रूप से नहीं लगाई थी। केंद्र व्यवस्थापक को तत्काल प्रभाव से बदलकर महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के शिक्षक श्रद्धानंद को नया केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया है। चिलुआताल संवाददाता ने बताया कि डीआइओएस की ओर से थाने में तहरीर दे दी गई है। सचल दल में डीआइओएस, देवेंद्र सिंह, डा। उर्मिला सिंह, जितेंद्र कुमार गौड़, प्रीति शुक्ला शामिल रहीं।

हाथ पर लिख लाया था आंसर, रेस्टिकेट
मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज भगवानपुर में एक स्टूडेंट को पकड़ा गया। वह सुबह की पाली में परीक्षा देने के लिए पहुंचा था, छात्र अपनी बांह पर सन व दूसरी बातें नोटकर लाया था। डीआईओएस के नेतृत्व में पहुंचे सचल दल ने उसे पकड़ लिया। उसके खिलाफ अनुचित साधन प्रयोग करने के लिए कार्रवाई की गई। इसी क्रम में दूसरी पाली में जेपी इंटर कॉलेज कैंपियरगंज में एक छात्रा को अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़ा गया।

कई परीक्षा केंद्रों पर मिली प्रकाश की कमी
सचल दल, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की जांच में कई केंद्रों पर प्रकाश की कमी पाई गई है। इस बात की शिकायत जांच टीमों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से की है। शिकायत मिलने के बाद डीआईओएस की ओर से सभी केंद्र व्यवस्थापकों को पत्र लिखकर निर्देश दिया गया है कि केंद्रों पर हर हाल में प्रकाश की व्यवस्था कराएं, दोबारा शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा में आज
पहली पाली : हाई स्कूल कृषि केवल प्रश्नपत्र, इंटरमीडिएट हिंदी द्वितीय प्रश्नपत्र सुबह 7.30 बजे से 10.45 बजे तक
दूसरी पाली : इंटरमीडिएट सामान्य हिंदी द्वितीय प्रश्नपत्र दोपहर 2 से शाम 5.15 बजे तक