-संडे रात कटिकुइंया में नाबालिग गुलजार का हत्यारोपी साथी सहित पकड़ा गया

-पुलिस ने नाबालिगों को डाला हवालात में, किशोर सदन भेजे गए

bareilly@inext.co.in

BAREILLY: बार-बार नाटू बदमाश कहने और कभी भी राह चलते सिर पर हाथ मारने से 14 वर्ष के नाबालिग को गुस्सा आ गया. मां की गाली देने पर पारा सिर से ऊपर चढ़ गया तो नाबालिग चाकू लेकर आ गया और उसने अपने साथी के साथ मिलकर 16 वर्षीय गुलजार की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. पुलिस ने देर रात उसे व उसके साथी को पकड़ लिया है तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली. पुलिस ने दोनों नाबालिगों को थाना की हवालात में डाल दिया. जबकि नाबालिगों को हवालात में डालना मानवाधिकार आयोग के निर्देशों का उल्लंघन है. पुलिस ने मंडे को दोनों को किशोर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें किशोर सदन भेज दिया गया.


तीन घंटे तक किया था इंतजार

बता दें कि संडे रात बजरिया इनायत गंज निवासी 16 वर्षीय गुलजार की घर से कुछ दूरी पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप गुलजार के घर के सामने रहने वाले नाबालिग पर लगा था, जो मौके से फरार हो गया था. देर रात परिजन पोस्टमार्टम न कराने को लेकर भी पुलिस से उलझ गए थे. पुलिस ने नाबालिग व उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. रात में पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया था. पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि गुलजार उसे एक वर्ष से परेशान करता था. वह हमेशा उसे नाटू बदमाश कहता था तो कभी उसे मारता था. संडे रात भी नवाज पढ़ने के बाद उसे गुलजार ने नाटू बदमाश कहा था और उसके मारा था. जब उसने इसका विरोध किया था तो उसके ऊपर चाय फेंक दी थी. वह घर से चाकू लेकर आया और कमर में छिपाकर घूमता रहा. उसने तीन घंटे तक पतंग की दुकान पर इंतजार किया और जैसे ही गुलजार वापस दुकान पर पहुंचा तो उसने हमला बोलकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी.


घर की छत पर छिप गया

हत्या करने के बाद वह अपने घर की छत पर जाकर छिप गया. उसने रास्ते में नाले में चाकू फेंक दिया था. पुलिस ने उसे रात में पकड़ लिया और उसके दोस्त को भी पकड़ लायी. उसने दोस्त को देखा तो कहा कि हत्या में दोस्त का कोई रोल नहीं है. जबकि गुलजार के परिजनों ने उसके साथ उसके दो दोस्तों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मंडे को शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इस दौरान बवाल की आशंका के तहत पोस्टमार्टम हाउस पर फोर्स तैनात रही.

नाबालिग की हत्या में दो नाबालिगों को पकड़ा गया है. दोनों को किशोर न्यायालय के सामने पेश करने के बाद किशोर सदन भेज दिया गया है.

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी