- बंगाला नाले में मिले 16 वर्षीय दो बच्चों के शव

- नाले के किनारे मिले बच्चों के कपड़े

- इलाके से दो और छात्र हैं लापता

- पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी

ऋषिकेश : श्यामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत भट्टोवाला गांव में बंगाला नाले से दो छात्रों के शव बरामद हुए हैं. उनके कपड़े और सामान नाले के किनारे पर मिले हैं. दोनों छात्र रविवार शाम से लापता थे.

बच्चों ने देखा शव, पुलिस बुलाई

भट्टोवाला गांव से होकर गुजरने वाले बंगाला नाले में ¨सचाई विभाग ने श्यामपुर के लिए नहर निकाली है. इस जगह पर पानी इकट्ठा रहता है. सोमवार शाम करीब चार बजे गांव के बच्चों ने नाले में एक बच्चे का शव देखा. ग्रामीणों की सूचना पर ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर रितेश शाह जल पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. नाले से एक शव निकाला गया. इस बीच पुलिस की नजर एक और शव पर पड़ी उसे भी बाहर निकाला गया. दोनों शवों को ऋषिकेश मोर्चरी में रखवा दिया गया.

9वीं के छात्र थे दोनों बच्चे

पुलिस ने जब दोनों शवों के बारे में जानकारी जुटाई तो दोनों शवों की शिनाख्त हुई. मृतकों के नाम सूरज नौटियाल (16) पुत्र गुरु प्रसाद नौटियाल निवासी रूषा फार्म गुमानीवाला और सुनील रावत (16) पुत्र उमेद सिंह रावत निवासी भट्टोवाला बताए जा रहे हैं. ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि दोनों ही छात्र खदरी स्थित एक निजी स्कूल में नवीं कक्षा में पढ़ते थे. दोनों के लापता होने की मौखिक सूचना परिजनों ने रविवार शाम पुलिस को दी थी. कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि छात्रों के शव जिस स्थान से बरामद हुए हैं, वहां नाले की गहराई करीब तीन फीट है. लेकिन जमीन दलदली है. मृतकों के कपड़े नाले के किनारे बरामद किए गए हैं, मामले की जांच की जा रही है.

दोनों छात्रों के पिता विदेश में

दोनों मृतक बच्चों के पिता विदेश में नौकरी करते हैं. पुलिस के अनुसार सूरज नौटियाल के पिता गुरु प्रसाद जर्मनी में काम करते हैं और सुनील रावत के पिता कुवैत में. सूरज नौटियाल का परिवार इससे पूर्व ऋषिकेश में रहता था. चार माह पूर्व उन्होंने गुमानीवाला में किराये का कमरा लिया था. इसी तरह सुनील रावत का परिवार भल्ला फार्म श्यामपुर में रहता था. एक माह पहले ही नए घर में इस परिवार का गृह प्रवेश हुआ था.

9वीं के दो छात्र और लापता

श्यामपुर पुलिस चौकी में दो अन्य छात्रों के गुमशुदगी की सूचना परिजनों ने शुक्रवार को दी थी. पुलिस के मुताबिक 16 वर्षीय प्रियांशु पुत्र आशीष ध्यानी और 16 वर्षीय अमन नौटियाल पुत्र सुभाष चंद्र दोनों निवासी खदरी खड़क माफ श्यामपुर तीन दिन पूर्व घर से लापता हैं. लापता दोनों छात्र विवेका एकेडमी में नौवीं कक्षा में पढ़ते हैं.