- विधायकों को धमकी मिलने का आंकड़ा 20 पहुंचा

- सीएम योगी ने जल्द खुलासे का दिया निर्देश

LUCKNOW :

बीजेपी विधायकों समेत अन्य लोगों को वाट्सएप पर रंगदारी देने या फिर परिजनों की हत्या का मैसेज मिलने का सिलसिला हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को ऐसे मैसेज मिलने वाले विधायकों की संख्या 20 तक जा पहुंची। वहीं, एक बीजेपी कार्यकर्ता को भी इसी तरह का मैसेज मिला। लगातार आ रहे मैसेज से विधायकों के बीच बढ़ रहे खौफ को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ व एटीएस को जांच कर दोषियों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है। वहीं, यूपी पुलिस लगातार केंद्रीय खुफिया एजेंसियों व इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम से संपर्क कर सूचनाएं जुटा रही है।

इन विधायकों को िमली धमकी

जिन विधायकों, पूर्व विधायकों को अब तक धमकी मिली है उनमें लखनऊ उत्तरी क्षेत्र के विधायक डॉ। नीरज बोरा, सीतापुर के महोली क्षेत्र के विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई क्षेत्र की विधायक डॉ.अनिता लोधी, शाहजहांपुर के कटरा क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस, लखीमपुर के मोहम्मदी क्षेत्र के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, रायबरेली के सरेनी क्षेत्र के विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह, बाराबंकी के फतेहपुर क्षेत्र के विधायक साकेंद्र वर्मा, हरदोई के गोपामऊ क्षेत्र के विधायक श्याम प्रकाश, बांदा के ¨तदवारी क्षेत्र के विधायक बृजेश प्रजापति, कालपी के विधायक नरेंद्र पाल सिंह जादौन, माधौगढ़ के विधायक मूलचन्द्र निरंजन, लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, गोंडा के मेहनौन क्षेत्र के विधायक विनय कुमार द्विवेदी, गोंडा के तरबगंज क्षेत्र के विधायक प्रेम नारायण पांडेय, बरेली के फरीदपुर क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी लाल, कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के विधायक विनोद कटियार, इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी, एटा के अलीगंज क्षेत्र के विधायक सतपाल राठौर, कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, शाहजहांपुर के विधायक मानवेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी व शिवबहादुर सक्सेना, भाजपा नेता सुनील चौरसिया शाि1मल हैं।

धमकी का मजमून

'मैं हूं अली बुधेश भाई, मुझे पता है कि आप पैसे की व्यवस्था नहीं करेंगे, जब तक आप अपने परिवार से एक मृत शरीर नहीं देखते। हम वादा करते हैं कि तीन दिनों के बाद हम आपका विश्वास पाने के लिए एक-एक करके हत्या करना शुरू कर देंगे। आपके पास केवल तीन दिन हैं। मेरा व्यक्ति आपके करीब है। समय बर्बाद मत करो.' कुछ इस तरह के मैसेज भेजकर विधायकों को धमकाया जा रहा है। उनसे 10 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं।

डीजीपी ने जारी की एडवायजरी

डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी एसएसपी/एसपी को विधायकों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के लिये एडवाइजरी जारी की है। एडवायजरी में निर्देश दिया गया है कि जिला सुरक्षा समिति की बैठक कर संबंधित विधायक व प्रतिष्ठित लोगों की सिक्योरिटी का पूरा बंदोबस्त किया जाए। इसके साथ ही पुलिस कप्तानों को उनसे संपर्क कर सीधे संवाद कायम करने का निर्देश दिया गया है।

पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

अरविंद कुमार, प्रमुख सचिव गृह