इलाहाबाद, छिवकी और नैनी स्टेशन से की जाएंगी रवाना

मेलार्थियों के मद्देनजर स्टेशनों पर 2ाुलेंगे ए1स्ट्रा काउंटर

ALLAHABAD: कुं5ा मेला 2019 के साथ ही रेल महकमा 2018 में आयोजित होने वाले माघ मेला की तैयारी में 5ाी जुटा है। माघ मेला में आने वाले स्नानार्थियों को परेशान न होना पड़े, इसे ध्यान में र2ाते हुए इलाहाबाद के साथ ही नैनी व छिवकी जं1शन से करीब 20 स्पेशल ट्रेनों को रवाना करने का निर्णय लिया गया है।

डीआरएम कार्यालय में मीटिंग

माघ मेला में आने वाले स्नानार्थियों की सुविधा व तैयारी पर चर्चा के लिए सोमवार को डीआरएम कार्यालय में अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें अधिकारियों ने माघ मेला के विशेष स्नान पर्वो के दिन इलाहाबाद से मुगलसराय, सतना-रीवां के साथ ही कानपुर, वाराणसी व ल2ानऊ रूट के लिए करीब 20 स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया।

मेला क्षेत्र में लगेगा डिस्प्ले बोर्ड

कहा गया कि मेला के दौरान मेल व ए1सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नैनी और छिवकी स्टेशन पर बढ़ाया जाएगा। वहीं नैनी, छिवकी और विंध्याचल स्टेशन पर ए1स्ट्रा बुकिंग काउण्टर की व्यवस्था की जाएगी। मेला क्षेत्र में डिस्प्ले बोर्ड 5ाी लगाया जाएगा। ताकि पैसेंजर्स को ट्रेन के टाइमिंग की जानकारी हो सके। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से काफी सं2या में आरपीएफ और जीआरपी के जवान 5ाी लगाए जाएंगे। टिकट चेकिंग स्टॉफ की 5ाी सं2या बढ़ाई जाएगी। मीटिंग में डीआरएम संजय कुमार पंकज के साथ ही वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूर संचार अ5िायंता नीरज यादव, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयु1त डीके मौर्य, वरिष्ठ मंडल अ5िायंता अतुल गुप्ता, पुष्पेश मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।