- अमराई गांव में बनेगा सबस्टेशन, योजना तैयार

- जमीन देने के लिए निगम को लिखा गया पत्र

LUCKNOW::

अमराई गांव में रहने वाले हजारों उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली संकट से राहत मिलेगी। इसकी वजह यह है कि लेसा की ओर से यहां पर सबस्टेशन स्थापित किए जाने संबंधी योजना तैयार की गई है। इस योजना को शुरू करने के लिए लेसा की ओर से निगम को पत्र लिखकर जमीन की मांग की गई है।

दो करोड़ की लागत

अमराई गांव में करीब दो करोड़ की लागत से सबस्टेशन को स्थापित किया जाएगा। इस सबस्टेशन की क्षमता करीब 10 एमवीए होगी। वर्तमान समय में सेक्टर 14 इंदिरा नगर से अमराई गांव को बिजली दी जाती है। अधिक लोड होने के कारण अमराई के लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। इसे ध्यान में रखते हुए सबस्टेशन को स्थापित किए जाने संबंधी योजना तैयार की गई है। सबस्टेशन के स्थापित होने से करीब 20 हजार उपभोक्ताओं को सीधे लाभ मिलेगा।

निगम ने मांगे एक करोड़

लेसा की ओर से पत्र के आधार पर निगम की ओर से जमीन दिए जाने के एवज में एक करोड़ रुपये की मांग की गई है। हालांकि लेसा की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं कि पहले जमीन दे दी जाए, इसके बाद भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।

यहां मिली जमीन

फैजुल्लागंज में भी सबस्टेशन का निर्माण होना है। इसके लिए लेसा की ओर से निगम से जमीन मांगी गई थी। जानकारी के अनुसार, सबस्टेशन के लिए निगम की ओर से जमीन दे दी गई है। जिसके बाद जल्द ही सबस्टेशन को स्थापित करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।