पोस्टमार्टम के दौरान कटी मिली हाथ की नस, शरीर में जहर के भी लक्षण मिले

ALLAHABAD: कैंट थाना क्षेत्र के कमला नगर इलाके में रिटायर्ड डॉक्टर के साथ रहने वाली एक 20 वर्षीय छात्रा की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम करते समय डॉक्टर को पता चला की उसके बाएं हाथ की नस कटी थी। साथ ही शरीर में जहर के लक्षण मिले। दुष्कर्म की आशंका पर स्लाइड तैयार की गई है, जिसे परीक्षण के लिए लैब भेजा जाएगा। फिलहाल पुलिस का मानना है कि छात्रा ने पहले नस काटी, फिर जहर खाया था।

बीए फ‌र्स्ट इयर की स्टूडेंट थी

छात्रा बाराबंकी के फतेहपुर मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की निवासी थी। कई साल पहले उसके पिता की बीमारी से मौत हो गई थी। पिता के इलाज के दौरान यही सरकारी डॉक्टर वहां तैनात थे, जिनके घर वह करीब छह माह से रह रही थी। यहां वह एक प्राइवेट कॉलेज से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी।

तीन दिन पहले बिगड़ी तबीयत

तीन दिन पहले अचानक छात्रा की तबियत खराब हुई तो डॉक्टर निजी अस्पताल ले गए। वहां भर्ती नहीं किया गया तो स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले आए। यहां विषाक्त पदार्थ खाने की आशंका में भर्ती किया गया। इलाज के दौरान ही उसकी सांसें थम गई तो कैंट पुलिस को जानकारी हुई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो नस कटने की बात सामने आई। प्रभारी इंस्पेक्टर कैंट अंबिका कुमारी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जाएगी।