ट्रिनिटी ग्लोग मर्चेट्स लिमिटेड के मालिक ने कर्नलगंज थाने में बीस करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कर्नलगंज थाना क्षेत्र के न्यू कटरा स्थित ट्रिनिटी ग्लोबल मर्चेटस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के मालिक राम नगीना सिंह ने थाने में बीस करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला मुम्बई की मानगंगा एसएस के लिमिटेड कम्पनी से जुड़ा है। कर्नलगंज सीओ के आदेश पर पुलिस ने कम्पनी के चेयरमैन राजेन्द्र आर देशमुख, उप चेयरमैन वीपी मोरे व प्रबंध निदेशक आरआर देशमुख के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

न्यू कटरा स्थित ट्रिनिटी ग्लोबल मर्चेट्स प्राइवेट लिमिट के मालिक राम नगीना सिंह हैं। वह रैक में चीनी खरीदने व बेचने का काम करते हैं। पीडि़त का आरोप है कि महाराष्ट्र के सांगली जनपद के सोनसिंध इलाके में स्थित मानगंगा एसएस के लिमिटेड के एजेंट ने सम्पर्क किया। उसने 26000 मीट्रिक टन के हिसाब चीनी देने की बात की। एक रैक की कीमत एक करोड़ बताई। कम्पनी से दस रैक की डिल हुई थी, लेकिन एक रैक भेजने के बाद नौ रैक नहीं भेजी गई। बातचीत करने पर कम्पनी द्वारा 2.50 रैक भेजी गई। बची हुई रैक नहीं भेजी। पीडि़त का कहना है कम्पनी द्वारा किए गए धोखाधड़ी के चलते उसका बीस करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। कम्पनी का नाम भी बदनाम हुआ।

सीओ के आदेश पर मुम्बई स्थित कम्पनी के तीन अधिकारियों के खिलाफ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वादी बड़े स्तर पर चीनी खरीदने व बेचने का काम करता है। विवेचना की जा रही है। सच्चाई का पता लगाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सत्येन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर, कर्नलगंज